Armed Force: श्रीलंका (Sri Lanka) में एक शख्स ने ये कहकर वायुसेना (Air force) की नौकरी छोड़ दी कि वो वहां के सशस्त्र बल (Armed Force) का गुलाम बनकर नहीं रहना चाहता है. सेना की नौकरी छोड़ने के बाद इस शख्स ने सोशल मीडिया (Social Media) पर इसके बारे में एक पोस्ट डाला अपनी बात सभी के सामने रखी. असंका श्रीमल (Asanka Srimal) नाम के इस शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं श्रीलंका की एयरफोर्स (Sri Lanka Air Force) का गुलाम नहीं बनना चाहता’


डेली मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए श्रीलंका एयरफोर्स के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन दुशान वीजेसिंघे ने कहा कि असंका श्रीमल ने 8 साल की नौकरी करके 21 जुलाई 2022 को नौकरी छोड़ी है. उन्होंने आगे बताया कि वायु सेना का एक सदस्य आम तौर पर 22 साल तक सेवा करने का हकदार होता है. उन्होंने कहा कि ये कहना निराधार है कि उन्होंने नौकरी निराशा और असंतोष होने की वजह से छोड़ी है.


असंका श्रीमल पर लगा भ्रष्टाचार करने का आरोप


इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए ग्रुप कैप्टन विजेसिंघे ने डेली मिरर को बताया कि एयरमैन को एसएलएएफ स्टेशन कटुकुरुंडा में अपनी पिछली सेवा अवधि के दौरान वित्तीय धोखाधड़ी के लिए दो मौकों पर अपराधों का दोषी पाया गया था. इसके बाद 8 साल की नौकरी में ही उसकी छुट्टी कर दी गई और वायु सेना अधिनियम के तहत सजा सुनाई गई है. मीडिया पोर्टल के मुताबिक उसके अपमानजनक आचरण के कारण उसके विस्तार को अधिकृत करना असंभव था.


इसलिए ये कहना कि सेवा में निराशा और असंतोष के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा ये गलत है बल्कि उनकी सेवा को लम्बा करने में असमर्थता के कारण उनका निर्वहन हुआ है. उधर 21 जुलाई को श्रीलंका (Sri Lanka) राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) सार्वजनिक व्यवस्था के रखरखाव के लिए 22 जुलाई 2022 से सशस्त्र बलों (Armed Force) के सभी सदस्यों को प्रभावी रूप से बुलाने का आदेश जारी किया है.


ये भी पढ़ें: Sri Lanka Crisis: आर्थिक संकट, स्थिरता, विदेशी मदद! किस तरफ आगे बढ़ रहा है श्रीलंका


ये भी पढ़ें: Sri Lanka Crisis: शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर हमले के बाद से श्रीलंका की नई सरकार पर बना एक नया दबाव