Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका (Sri Lanka) के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) को सूचित किया कि वह राष्ट्रपति (President) पद से इस्तीफा दे देंगे जैसा कि उन्होंने पहले घोषणा की थी. पीएम के मीडिया ऑफिस ने यह जानकारी दी है. बता दें राजपक्षे ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह 13 जुलाई तक इस्तीफा दे देंगे. 


बता दें शनिवार को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास में घुस गए थे. उसी दिन शाम को श्रीलंका की संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने सर्वदलीय नेताओं के साथ एक बैठक की थी जिसके बाद उन्होंने इस्तीफे के लिए राजपक्षे को पत्र लिखा था. पार्टी के नेताओं ने राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के तत्काल इस्तीफे की मांग की थी.


अभयवर्धने ने बैठक में लिए गए निर्णयों को लकर राजपक्षे को पत्र लिखा था. राजपक्षे ने अभयवर्धने के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि वह 13 जुलाई को पद छोड़ देंगे. बता दें प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे भी इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं.


प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति आवास में जमे
इस बीच प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह तब तक राष्ट्रपति आवास को खाली नहीं करेंगे जब तक कि राजपक्षे आधिकारिक रूप से इस्तीफा नहीं दे देते.  


सेना प्रमुख ने की प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील
श्रीलंकाई सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल शैवेंद्र सिल्वा (Shavendra Silva) ने रविवार को प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की. उन्होंने को देश में शांति बनाए रखने के लिए लोगों से समर्थन मांगा और कहा कि मौजूदा राजनीतिक संकट (Political Crisis) का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान का अवसर अब उपलब्ध है.


यह भी पढ़ें:


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में राजनीतिक संकट के बीच क्या भारत सरकार भेज रही सेना? जानें इंडियन हाई कमिशन का जवाब


Video: श्रीलंका के राष्ट्रपति आवास में प्रदर्शनकारियों को मिले 1.78 करोड़! जानें फिर क्या हुआ