श्रीलंका इन दिनों आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. आर्थिक संकट को लेकर श्रीलंका में लगातार सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी बीच श्रीलंका की पेट्रोलियम कंपनी सीलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसी) ने  नागरिकों पर महंगाई का बोझ बढ़ाते हुए पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि कर दी है. इससे पहले इंडियन ऑयल के स्थानीय कर्मचारियों ने परिचालन की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.


गौरतलब है कि श्रीलंका इन दिनों भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. इसी बीच सीपीसी ने 92 ऑक्टेन पेट्रोल की कीमत 84 रुपये बढ़ाकर 338 रुपये प्रति लीटर कर दी है. यह कीमत अब श्रीलंकाई भारतीय तेल कंपनी (एलआईओसी) की प्रति लीटर कीमत के बराबर हो गई है. आपको बता दें कि  सीपीसी एक महीने में दो बार पेट्रोल के दाम बढ़ा चुकी है.


बढ़ी कीमतों का हुआ भारी विरोध


वहीं आपको बता दें कि तेल की इन बढ़ी हुई कीमतों के कारण आज प्रदर्शनकारियों ने सड़को पर उतरकर सरकार के खिलाफ काफी उग्र प्रदर्शन किया है. कंपनी के विरोध में लोगों ने वहां पर टायर जलाये और राजधानी की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों को जाम कर दिया था.


10 प्रदर्शनकारी हुए घायल


जिसकी प्रतिक्रिया स्वरुप इन प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई गईं. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस गोलीबारी के कारण एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई वहीं लगभग 10 प्रदर्शनकारी घायल हो गये हैं. प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाये जाने की इस घटना को स्वीकार करते हुए श्रीलंका पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि भीड़ के प्रदर्शन के दौरान हिंसक होने और उन पर पथराव करने के बाद उनको प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलानी पड़ी हैं. 


दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्रालय का बड़ा एक्शन, इन पांच आरोपियों के खिलाफ लगाया NSA


WHO Global Centre: पीएम मोदी बोले- दुनिया में हेल्थ एंड वेलनेस का बड़ा साक्षी बन रहा भारत, ग्लोबल सेंटर के लिए रखे ये 5 लक्ष्य