Imran Khan Rally Firing: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को गोलीबारी (Firing) में घायल होने के बाद लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. पूर्व पीएम के तबीयत को लेकर अस्पताल ने बयान दिया है. अस्पताल (Hospital) के मुताबिक, "गोलीबारी की इस घटना में इमरान खान के दाएं पैर की टिबिया हड्डी का एक छोटा टुकड़ा टूट गया है. साथ ही उनके पैरों में गोली के कई टुकड़े मौजूद हैं. इमरान खान का बीपी और अन्य वाइटल सामान्य हैं. उन्हें ज़रूरी दवाएं दी गई हैं. विस्तार से आकलन और टेस्ट के बाद सर्जरी की प्रक्रिया होगी.


इमरान खान के इलाज के लिए अस्पताल में चार सदस्यीय टीम बनाई गई है. डॉक्टर फैसल टीम के चीफ हैं. यह अस्पताल इमरान खान ने ही अपनी मां के नाम पर बनवाया था. वहीं, इमरान खान पर हुए हमले को लेकर इस्लामाबाद पुलिस ने बयान जारी किया है. पुलिस ने कहा, ''इस्लामाबाद में हालात पूरी तरह से शांतिपूर्ण हैं और रेड जोन समेत शहर में ट्रैफिक खुला है. किसी भी प्रकार के हथियार को ले जाना और प्रदर्शित करना प्रतिबंधित है.''


शरीफ सरकार ने रिपोर्ट तलब की


पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, खुफिया एजेंसी ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें देश के हालात बिगड़ने की आशंका जताई गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान के समर्थक सेना और सरकारी बिल्डिगों को निशाना बना सकते हैं. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान पर जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है. साथ ही शरीफ ने इस घटना को लेकर रिपोर्ट तलब की है. 


शूटर का कबूलनामा


इमरान खान पर हमला करने वाले व्यक्ति ने बताया कि "मैं केवल इमरान खान को मारने आया था." पुलिस द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में उसने कहा, "मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह लोगों को गुमराह कर रहे थे. मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सका. मैंने ऐसा उस दिन करने का फैसला किया था जब उन्होंने रैली शुरू की थी." शूटर ने कैमरे पर कहा, "मेरे पीछे कोई नहीं था, कोई मेरे साथ नहीं है." शूटर ने यह भी कहा कि वह बाइक से वजीराबाद आया था."


यह भी पढ़ेंः


Pakistan: गुजरांवाला में जानलेवा हमला, गोली लगने के बाद इमरान खान बोले- अल्‍लाह ने मुझे नई जिंदगी दी | 10 Updates


Video: गोली लगने के बाद लंगड़ाते हुए एंबुलेंस की ओर बढ़े, मुस्कुराए और समर्थकों के सामने 'विजेता' की तरह सामने आए इमरान खान