Lottery Winner: कैसी-कैसी अजीब चीजें होती रहती हैं इस दुनिया में. देश में विदेश में लोग लॉटरी (Lottery) इसलिए लगाते हैं कि वो कुछ रकम (Prize) जीत जाएं और उन पैसों का सही इस्तेमाल कर सकें. तो कहीं ऐसा भी होता है कि लॉटरी तो लग जाती है लेकिन उस इनाम को जीतने वाला ही लापता हो जाता है. जी हां, आपने ठीक सुना है. एक शख्स लॉटरी जीता लेकिन उस शख्स का पता ही नहीं है.


मामला अमेरिका का है. जहां पर एक शख्स ने एक या दो करोड़ नहीं बल्कि 10 हजार 555 करोड़ का बंपर इनाम जीता है लेकिन इस शख्स का पता ही नहीं है क्योंकि उसने अभी तक इस राशि के लिए क्लेम ही नहीं किया है और न हीं उसने लॉटरी का टिकट पेश किया है.


सबसे बड़ा जैकपॉट, विजेता लापता


29 जुलाई को अमेरिका में अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी जैकपॉट निकाला गया जो कि 1.337 अरब डॉलर का था. इस रकम को भारतीय मुद्रा में कनवर्ट करें तो लगभग 10 हजार 555 करोड़ रुपये होती है. एक वेबसाइट के मुताबिक लॉटरी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जीतने वाले नंबर पूरे देश में एक ही टिकट से मेल खाते हैं यानी कि कोई एक ही विजेता है. इससे पहले दुनिया का सबसे बड़ा जैकपॉट 1.586 बिलियन डॉलर का लगा था. इसे तीन लोगों में डिवाइड किया गया था.


इतनी बड़ी रकम की टिकट लेकर गुम है कोई


जुलाई के मेगा मिलियन्स (Mega Millions) विजेता के पास अब तक का दूसरा सबसे बड़ा सिंगल टिकट जैकपॉट (Jackpot) है और वो गुम है. उसे इस बात का पता ही नहीं कि वो अरबपति बन गया है. अधिकारियों के मुताबिक एक छोटे से शहर डेस प्लेन्स में स्पीडवे गैस स्टेशन (Gas Station) से ये अरबों का टिकट बेचा गया था. ये शहर शिकागों के उत्तर पश्चिम में लगभग 17 मील की दूरी पर है.   


ये भी पढ़ें: Lottery News: बुजुर्ग महिला ने यूं ही खरीद लिया लॉटरी का टिकट, जब इनाम में निकले 8 करोड़ तो उड़ गए होश


ये भी पढ़ें: Lottery News: लॉटरी ने बदली किस्मत! जिसे समझा 30 हजार रुपये का इनाम, वो निकला 3 करोड़ का