Indonesia News:  इंडोनेशियन नेशनल पार्टी (PNI) की संस्थापक सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने अपने 70वें जन्मदिवस पर धर्मपरिवर्तन कर सभी को चौंका दिया है. सुकमावती सुकर्णोपुत्री इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी हैं. जिन्होंने मंगलवार को इस्लाम धर्म का त्याग करते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है. बता दें कि लंबे समय से उन पर इस्लाम का विरोध करने के आरोप लगते रहें हैं.


बाली में अपनाया हिंदू धर्म


सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने इंडोनेशिया के सबसे जयादा हिंदू आबादी वाले राज्य बाली में अपना धर्म परिवर्तन किया. इस दौरान उनकी सुरक्षा के काफी पुख्ता इंतजाम किए गए थे. वहीं कार्यक्रम में काफी कम लोगों को ही आने की इजाजत दी गई थी. बताया जा रहा है कि ऐसा कोरोना संक्रमण को देखकर किया गया था.


इंडोनेशिया के बाली के बाले आगुंग सिंगाराजा जिले में सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने सुकर्णो हेरिटेज सेंटर में अपना धर्म परिवर्तन किया. सुकमावती का पूरा नाम दायाह मुतियारा सुकमावती सुकर्णोपुत्री है. वह इंडोनेशिया की पांचवी राष्ट्रपति मेघावती सुकर्णोपुत्री की छोटी बहन  हैं.


लग चुके हैं इस्लाम की निंदा के आरोप


बता दें कि इससे पहले उन पर इस्लाम की निंदा करने के आरोप लगे हैं. तीन साल पहले साल 2018 में कुछ इस्लामिक समूहों ने उन पर इस्लाम की आलोचना का आरोप लगाया था. वहीं साल 2019 में नेशनल हीरोज डे के मौके पर अपने पिता की तुलना पैगंबर मोहम्मद से करने का आरोप लगाया गया था. फिलहाल इन सभी मामलों को सबूतों की कमी के कारण बंद कर दिया गया था.


इसे भी पढ़ेंः
Exclusive: समीर वानखेड़े की बहन ने नवाब मलिक के आरोपों को गलत बताया, abp न्यूज़ से कहा- हमारा परिवार जांच के लिए तैयार


अरविंद केजरीवाल ने रामलला के दर्शन किए तो CM योगी बोले- पहले गाली देने वालों को राम याद आए हैं