Sweden Girl Marriage: लोगों का कहना है कि प्यार की कोई न सरहद न सीमा होती है. इसका जीता जागता उदाहरण उत्तर प्रदेश में स्थित एटा में देखने को मिली, जहां एक स्वीडिश महिला ने एटा में रहने वाले लड़के से शादी की है. ये खबर कई लोगों के दिल को भी छू रही है. 


समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि क्रिस्टन लिबर्ट शुक्रवार (27 जनवरी) को एटा के एक स्कूल में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार, एटा निवासी पवन कुमार से शादी करने के लिए भारत आईं, जिनसे उनकी मुलाकात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर हुई थी.


2012 में फेसबुक पर मिले


एएनआई की ओर से शेयर किए गए शादी समारोह के वीडियो में भारतीय शादी के परम्परा के अनुसार कपड़े पहने क्रिस्टन लिबर्ट को वरमाला समारोह के दौरान दूल्हे पवन कुमार के गले में वरमाला डालते हुए दिखाया गया है. क्रिस्टन लिबर्ट कथित तौर पर 2012 में फेसबुक पर पवन कुमार से मिली थी. देहरादून से बीटेक करने वाले पवन कुमार एक फर्म में बतौर इंजीनियर काम करते हैं.


क्रिस्टन शादी से बेहद खुश 


हालांकि पवन कुमार के परिवार को इस शादी से कोई आपत्ति नहीं है. दूल्हे के पिता गीतम सिंह ने कहा कि बच्चों की खुशी में ही उनकी खुशी है. उन्होंने कहा, 'हम इस शादी से पूरी तरह सहमत हैं'. वही जब क्रिस्टन लिबर्ट से शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इससे पहले भी भारत आ चुकी हैं. उनको भारत बेहद पसंद है. वह इस शादी से बेहद खुश हैं.


पाकिस्तानी महिला शादी करने आयी थी


एक हफ्ते पहले, एक पाकिस्तानी महिला को एक ऐसे व्यक्ति से शादी करने के लिए कानूनी रूप से भारत में प्रवेश करने के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिससे वह गेमिंग ऐप - लूडो पर मिली थी. लड़की मुलायम सिंह यादव से मिलने पाकिस्तान के हैदराबाद से कर्नाटक गई थी. कर्नाटक पुलिस ने कहा कि लड़की ने नेपाल सीमा के माध्यम से बिना वैध दस्तावेजों के भारत में प्रवेश किया था.


ये भी पढ़ें:Israel Gun Law: इजरायल PM नेतन्याहू ने हथियारों के कानून में दी ढील, कहा- 'नुकसान पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा'