सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में कोरोना वायसर का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वायरस के प्रसार को देखते हुए सिडनी शहर में प्रतिबंधों को काफी सख्त कर दिया गया है. सोमवार का दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी खतरनाक रहा. आज के दिन सिडनी में कोरोना से मरने वालों की संख्या में अधिक्ता देखी गई. सिडनी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना आठ लोगों की मौत हो गई. 


शहर में लॉकडाउन की सख्त पाबंदियों को लागू करने के लिए सेना की मदद ली जा रही है. लोग लॉकडाउन का पालने करें इसके लिए सेना के जवानों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है. वहीं मेलबर्न में लॉकडाउन को 19 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है.


सिडनी में कोरोना से मरने वाले कुल आठ लोगों में से एक व्यक्ति 40 साल का है जबकि 80 साल के चार लोग शामिल हैं. वहीं 70 साल के एक पुरुष और एक महिला की भी मौत हो गई है. वहीं कोरोना से इलाज के दौरान 15 साल के एक लड़के की भी मौत हो गई है.


वहीं ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में सोमवार को कोरोना के 478 नए मामले सामने आए. इस दौरन आठ मौतों की मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक 337 मामलों में संक्रमण के स्रोत की जांच की जा रही है.


बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 3,22,25,513 के पार पहुंच गए हैं. वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 4,31,642 हो चुकी है. दुनिया के देशों की बात करें तो संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 20.72 करोड़ के पार चले गए हैं और अब तक 43.62 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.


अमेरिकी सुरक्षाबलों की फायरिंग में काबुल एयरपोर्ट पर 5 की मौत, हजारों की संख्या में लोग मौजूद