Pakistan News: जम्‍मू-कश्मीर में आतंकियों का नेटवर्क खड़ा करने वाला एक सरगना सैयद खालिद रजा (Syed Khalid Raza) मारा जा चुका है. सैयद पाकिस्‍तान (Pakistan) में रह रहा था, जहां कराची में अज्ञात हमलावरों ने उसे सोमवार को निशाना बनाया.


सैयद खालिद रजा आतंकी संगठन अल-बद्र का कमांडर था. यह वही कट्टर संगठन है, जो कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों को ट्रेंड कराता था. पाकिस्‍तानी अखबार 'द डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, सैयद खालिद रजा रविवार 26 फरवरी को जब कराची में था, तो कुछ अज्ञात हमलावर उसके पीछे लग गए. सैयद को कराची के गुलिस्तान-ए-जौहर ब्लॉक 7 इलाके में उसके आवास के बाहर ही गोली मारी गई.


मौत से पहले तक आतंकियों से जुड़ा हुआ था


मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि खालिद रजा की मौत की जिम्मेदारी सिंधुदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (SRA) ने ली है. खालिद रजा की मौत को पाकिस्‍तानी आतंकी समूहों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. पाकिस्‍तानी अखबार 'द डॉन' ने अपनी खबर में खालिद को एक शिक्षक की संज्ञा दी है. वहीं, कई भारतीय समाचार वेबसाइट्स पर खालिद के कारनामों की कहानियां दिखाई गई हैं. 90 के दशक में उसने उत्तरी कश्मीर में 100 आतंकियों का नेटवर्क खड़ा किया था. बताया जा रहा है कि खालिद मौत से पहले तक भी कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों से जुड़ा हुआ था. 


अल-बद्र आतंकी संगठन का कमांडर था रजा 


पिछले हफ्ते हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज एलन को भी अज्ञात बंदूकधारियों ने रावलपिंडी में मार गिराया था. अहमद पीर उर्फ इम्तियाज की मौत पाकिस्‍तानी सेना और ISI के लिए झटका थी.


वहीं, खालिद रजा के बारे में बताया जा रहा है कि वह नब्बे के दशक में करीब 8 साल तक जम्मू-कश्मीर में अल-बद्र आतंकी संगठन का कमांडर था. कराची स्थित जमात ए इस्लामी के अध्यक्ष मुताबिक, वह जेईआई तलबा विंग से भी जुड़ा था.


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में चार खनिकों की हत्या, 11 कोयला खदानें आग के हवाले