Syrian Soldiers Death: सीरिया (Syria) में शुक्रवार (11 अगस्त) को सीरियाई सैनिकों की बस पर ISIS के आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलियों से हमला किया. ये हमला संघर्षग्रस्त देश सीरिया के पूर्वी हिस्से में किया गया जिसमें कम से कम 23 सीरियाई सैनिकों की जान चली गई. वहीं 10 से अधिक सैनिक बुरी तरह से घायल हो गए.


सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि ISIS के सदस्यों ने गुरुवार को दीर एजोर प्रांत में एक सैन्य बस को निशाना बनाया. आपको बता दें कि हाल के दिनों में जिहादी समूह के बचे हुए लोगों ने अपने हमले तेज कर दिए हैं.


लगातार सैनिकों पर हमला
सीरिया में ब्रिटेन बेस्ड ग्रुप काम करती है. वो वहां कई तरह के इंटरनल सोर्स पर निर्भर होकर काम करती है. उन्होंने जानकारी दी कि ISIS के हमले में 23 सैनिक मारे गए और 10 से अधिक घायल हो गए है. घायल सैनिकों में से कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.


वहीं कई सैनिक हमले के बाद से लापता हैं. सीरिया में साल 2019 के दौरान ISIS ने अपने क्षेत्र का आखिरी हिस्सा खो दिया था. इसके बावजूद ISIS समूह ने विशाल सीरियाई रेगिस्तान में ठिकाने बना रखे हैं. जहां से उसने घात लगातार मौकों पर सैनिकों को अपने हमले का शिकार बनाया है.


10 सीरियाई सैनिकों की मौत
हाल के सप्ताहों में ISIS के सदस्यों ने सीरिया के उत्तर और उत्तर-पूर्व में अपने हमले बढ़ा दिए हैं. ऑब्जर्वेटरी ने बीते मंगलवार (8 अगस्त) को कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में पूर्व जिहादी गढ़ राका प्रांत में ISIS के हमले में 10 सीरियाई सैनिक और सरकार समर्थक लड़ाके मारे गए थे. अमेरिका अभी भी सीरिया में अपने सैनिक छोड़े हुए है, जो ISIS के सैनिकों को मारने का काम करते हैं.


ये भी पढ़ें:Joe Biden On China: US प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने चीन की अर्थव्यवस्था की तुलना बम से की, कहा- 'टाइम बम है, कभी भी फट सकता है'