T20 World Cup Final: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड को हराकर भारत अब साउथ अफ्रीका के साथ फाइनल मैच खेलेगा. वहीं सेमी फाइनल में पहुंची अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के सामने बिखर गई और फाइनल से बाहर हो गई. दूसरी तरफ पाकिस्तानी की टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच सकी, जिसके बाद पाकिस्तान के क्रिकेट लवर काफी चिढ़े हुए हैं. अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को होने वाले फाइनल मैच पर सभी की निगाहें हैं. पाकिस्तान की तरफ से भी फाइनल मैच को लेकर टिप्पणी आई है.


पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तान की आवाम से चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बात की है. सोहैब चौधरी ने कहा कि वैसे तो पाकिस्तान की हालत इस समय 'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना' जैसी हो गई है, क्योंकि पाकिस्तान तो सुपर-8 में भी नहीं जा सका. अब इस मैच से पाकिस्तान का कोई लेना देना नहीं है, फिर भी पाकिस्तान के क्रिकेट लवर्स की नजरें फाइनल पर टिकी हैं. अब हर कोई ये देखना चाहता है कि फाइनल में किसकी जीत होगी.


भारत और साउथ अफ्रीका की होगी जोरदार टक्कर 
पाकिस्तान के एक क्रिकेट लवर ने कहा कि भारत इन दिनों बहुत अच्छा खेल रहा है, बगैर एक भी मैच हारे फाइनल में पहुंचा है. दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका भी सबको बीट करते हुए फाइनल में पहुंची है, ऐसे में मुकाबला काफी जोरदार होने वाला है. अफगानिस्तान के फाइनल से बाहर होने पर पाकिस्तानी युवक ने कहा कि अफगानिस्तान के लिए सेमी फाइनल में पहुंचना छोटी बात नहीं है. अफगानिस्तान की टीम अभी इतना मजहबूत नहीं है कि फाइनल खेल सके. 



पाकिस्तानियों को पसंद है भारत की बैटिंग और बॉलिंग
पाकिस्तानी युवक ने अपने देश के क्रिकेट की हालत पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि यहां पर क्रिकेट में पॉलिटिक्स है, जिसकी वजह से चीजें गड़बड़ हो रही हैं. पाकिस्तान में आपकी क्वालिफिकेशन नहीं पूछी जाती, यहां तो लिंक से सब होता है. एक अन्य पाकिस्तानी युवक ने बताया कि भले ही इस मैच से पाकिस्तान बाहर हो गया है, लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेट लवर्स फाइनल का अब इंतजार कर रहे हैं. पाकिस्तान के कुछ युवाक साउथ अफ्रीका तो कुछ भारत को जीतते हुए देखना चाहते हैं, क्योंकि पाकिस्तान के युवा भारत की धुआंधार बैटिंग और बॉलिंग से प्रभावित हैं.


यह भी पढ़ेंः UNSC में भारत ने पाकिस्तान की दुनियाभर के सामने लगा दी क्लास, अस्थायी सदस्य बनते ही कश्मीर-कश्मीर चिल्ला रहा था पाक