Unique Name Romanadvoratrelundar: अक्सर भीड़ से अलग दिखने के चक्कर में माता-पिता अपने बच्चों का नाम अजीबो-गरीब रख देते हैं. इसके बाद उन्हें अपने बच्चों के नाम की वजह से परेशानी होती है. हाल ही में एक स्कूल की टीचर को एक मुसीबत का सामना करना पड़ा, जब उसे एक छात्रा का नाम लेने में मुश्किल का सामना करना पड़ा. ये नाम इतना बोलने में इतना मुश्किल है कि आपको शशि थरूर की इंग्लिश याद आ जाएगी. टीचर ने फेसबुक पर पोस्ट की मदद से अपनी स्थिति के बारे में लोगों का जानकारी दी.  


टीचर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'मुझे Romanadvoratrelundar (रोमनएडवोराट्रेलुंडर) के नाम को बोलने में दिक्कत हो रही है. मैंने अपने पूरी जिंदगी में ऐसा अजीबो-गरीब नाम पहली बार सुना है. मुझे हाई स्कूल की क्लास में अटेंडेंस लेने थी, उसी दौरान मैं Romanadvoratrelundar (रोमनएडवोराट्रेलुंडर) नाम से रू-ब-रू हुई. मुझे उसका नाम लेने में काफी परेशानी होने लगी. फिर मैंने उस छात्रा से उसके नाम को छोटा करके पुकारने की अपील की. मैंने उसे रोमा कह कर पुकारने लगी और उसे इस पर कोई परेशानी नहीं हुई.'


यूजर ने दिए मजेदार प्रतिक्रिया
आपको बता दें छात्रा का नाम एक बेहद की मशहूर साइंस फिक्शन शो डॉक्टर हू से प्रेरित है. वहीं टीचर के फेसबुक पर पोस्ट डालने के बाद कई लोगों ने कमेंट भी किया है. एक यूजर ने लिखा कि लड़की के माता-पिता ने लंबे नाम बजाय छोटा नाम क्यों नहीं चुना.


वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, मुझे क्लासिक डॉक्टर हू पसंद है लेकिन मैं अपने बच्चे के साथ ऐसा कभी नहीं करूंगा. एक और यूजर ने लिखा, कल्पना कीजिए कि हर बार समझाने पर उसे कितनी शर्मिंदगी महसूस होती होगी. अगर हम अजीब नाम की बात करें तो एलन मस्क के बेटे का नाम भी बहुत अजीब है. उसका नाम  X Æ A-12 है.


ये भी पढ़ें-


इस देश के चर्च में 600 बच्चों का किया गया यौन शोषण, कैथोलिक पादरियों ने 80 साल तक छुपाई करतूतें, बताते थे 'भगवान की मर्जी'