Barbados Storm: बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में टी-20 विश्व कप जीतने के बाद भारतीय टीम अब भारत लौटने की राह देख रही है. बारबाडोस में आए बेरिल तूफान ने तबाही मचा दी है. तूफान की वजह से बिजली और पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है. तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. भारतीय टीम और भारत से आए मीडियाकर्मी बारबाडोस में फंस गए हैं. कर्फ्यू की वजह से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.


शनिवार को साउथ अफ्रीका के मुंह से टी-20 विश्व कप छीनने के बाद सोमवार को भारतीय टीम और अन्य सदस्यों को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे बारबाडोस से न्यूयॉर्क रवाना होना था. इसके बाद टीम दुबई जाती, वहां से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए टीम को भारत आना था, लेकिन तेज तूफान की वजह से भारतीय टीम बारबाडोस के होटल हिल्टन में फंसे हुए हैं. अब उम्मीद जताई जा रही है कि आज यानी मंगलवार को भारतीय टीम विशेष विमान से  बारबाडोस से रवाना होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि चार्टर्ड विमान नई दिल्ली में लैंड करेगा.


जय शाह भी बारबाडोस में मौजूद
बेरिल अटलांटिक सागर से उत्पन्न हुआ एक कैटेगरी 4 का तूफान है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी भारतीय टीम के साथ होटल में मौजूद हैं. वह भारतीय और उनके परिवारों समेत सभी भारतीयों को स्वदेश लौटने के लिए चल रही तैयारी की निगरानी कर रहे हैं. बेरिल तूफान की वजह से बारबाडोस में हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया, उम्मीद थी कि मंगलवार दोपहर तक हवाई अड्डे पर संचालन सामान्य हो सकता है.


तूफान को लेकर बारबाडोस की प्रधानमंत्री ने क्या कहा?
बेरिल तूफान आने के बाद बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने सभी लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'हमें तैयार रहने की जरूरत है, आप और हम जानते हैं कि जब कभी इस तरह की चीजें होती हैं, तो हमें सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहना होता है. इसके साथ ही सबकुछ सामान्य होने की प्रार्थना करना चाहिए.'


यह भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: भारत की जीत पर क्या बोल गया इजरायल, ट्वीट वायरल