नई दिल्ली: बतौर क्रिकेटर और राजनेता शान-ओ शौकत की जिंदगी जीने वाले इमरान खान ने अब बतौर प्रधानमंत्री सादगी भरी जिंदगी जीने का फैसला किया है. यही वजह है कि इमरान खान सादे समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. खास बात है कि समारोह में आने वाले मेहमानों की खातिरदारी केवल चाय और बिस्कुट से की जाएगी. इमरान को राष्ट्रपति ममनून हुसैन खान संभवत: 11 अगस्त को शपथ लेंगे.


तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि इमरान अपने दोस्तों की मेहमाननमाजी खुद के खर्च पर करेंगे. आपको बता दें कि इमरान की पार्टी पीटीआई ने शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी नेताओं को आमंत्रित नहीं किया है. हालांकि उनके कई करीबी दोस्त मौजूद रहेंगे.


इमरान ने चार भारतीय दिग्गजों को आमंत्रित किया है. जिनमें अभिनेता आमिर खान, क्रिकेटर कपिल देव, सुनिल गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हैं. सिद्धू और कपिल देव ने कहा है कि वे अपने दोस्त के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे.


इमरान के शपथ समारोह में गावस्कर, कपिल, सिद्धू, और आमिर को बुलावा


फवाद चौधरी के हवाले से कहा, ‘‘पीटीआई चेयरमैन ने सादगी से शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया हे. वह ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में सादे समारोह में शपथ लेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह फैसला किया गया है कि समारोह में किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. यह पूरी तरह से राष्ट्रीय समारोह होगा. केवल इमरान खान के कुछ करीबी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. समारोह में फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी.’’


चुनावों में पीटीआई की जीत के बाद इमरान खान ने करदाताओं का पैसा बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का इरादा जताया है. उन्होंने घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री आवास में रहने नहीं जाएंगे और इमारत के भविष्य के बारे में अंतिम फैसला पार्टी करेगी. पूर्व क्रिकेटर इमरान ने कहा है कि पाकिस्तान को अच्छे अस्पताल, स्कूल जैसे इंफ्रास्टक्चर की जरूरत है.


मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ रही है इसलिए घुसपैठ बढ़ रही है: निशिकांत दुबे