Pakistan Terror Attack: पाकिस्‍तान के बलूचिस्तान में सेना पर जानलेवा हमला हुआ है. यह हमला पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर के पास एक चरमपंथी संगठन ने किया, जिसमें 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है. वहीं, कई अन्‍य जख्‍मी बताए जा रहे हैं. आज सुबह (2 अप्रैल) पाकिस्‍तानी सेना ने हमले की पुष्टि की.


पाकिस्‍तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान में कहा गया, "पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर पर बलूचिस्तान के जिला केच में स्थित जलगाई सेक्टर में एक आतंकवादी हमला हुआ है. जिसमें हमारे कई जवान शहीद हो गए." बयान में कहा गया कि यह हमला ईरान में ऑपरेट कर रहे आतंकवादियों के एक समूह ने किया. हालांकि, अभी इस हमले की किसी समूह ने अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है.






गश्‍त के दौरान किया गया हमला


आईएसपीआर के ट्वीट के मुताबिक, हमला 1 अप्रैल 2023 को तब हुआ, जब पाकिस्तानी सुरक्षा बलों का समूह पाकिस्तान-ईरान सीमा पर एक नियमित सीमा गश्त पर था. इस हमले में नाइक शायर अहमद, लांस नायक मुहम्मद असगर, सिपाही मुहम्मद इरफान और सिपाही अब्दुर रशीद सहित 4 सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में उन्‍होंने दम तोड़ दिया.




ईरान से बात करेगी पाक हुकूमत 


आईएसपीआर की ओर से कहा गया कि यह हमला पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू किए जाने की बौखलाहट में किया गया है. इस हमले के बाद पाकिस्‍तानी अधिकारियों की ओर से ईरानी पक्ष से आवश्यक संपर्क किया जा रहा है. ईरान सरकार से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कहा जाएगा.


यह भी पढ़ें: लॉस एंजेलिस में ग्रोसरी स्टोर के बाहर फायरिंग, एक मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल