Terrorism in Pakistan 2023: आतंकियों को पालने-पोषने वाला पाकिस्तान आज खुद ही आतंक (Terrorism) से सबसे ज्‍यादा पीड़ित देशों में से एक हैं. वहां आए रोज कहीं न कहीं आतंकी हमलों की खबर आती है. पता चला है कि अब वहां दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत एक आतंकी हमले में पाक सैनिकों को निशाना बनाया गया है. हमले में उसके 3 फौजियों की मौत हो गई है. आज पाकिस्तानी सेना ने ही यह जानकारी दी.


पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों के एक समूह ने बलूचिस्तान के मार्गेट इलाके में सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला किया. उस हमले का सैनिकों ने फौरन जवाब दिया. हालांकि, हमले में तीन सैनिकों की जान चली गई. पाकिस्‍तानी मीडिया में आई खबरों के अनुसार, सैनिकों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया. ISPR के बयान में कहा गया कि सैनिकों ने बलूचिस्तान के पहाड़ों में आतंकवादियों के भागने के संभावित ठिकाने की पहचान की है, और अब वहां ऑपरेशन चलाने की तैयारी है.




ISPR के बयान में कहा गया है कि पाकिस्‍तानी सेना उस इलाके से आतंकवादियों को खदेड़ने या उन्‍हें मौत के घाट उतारने की उतारने के लिए ऑपरेशन चलाएगी. सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिक बलूचिस्तान में शांति, स्थिरता और प्रगति को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.


स्वात में हुए हमले में मारे गए थे 12 पुलिसकर्मी
इससे पहले पाकिस्तान के स्वात में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के दफ्तर पर आतंकी हमला हुआ था. जहां 12 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 50 लोग घायल हुए थे. उस घटना में आतंकी ने खुद को उड़ा लिया था. बाद में पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने बताया कि काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के परिसर के अंदर दो विस्फोट हुए, जिससे इमारत नष्ट हो गई. उन्होंने बताया कि इमारत के गिरने से बिजली भी गुल हो गई थी.


यह भी पढ़ें: 'कश्‍मीर की एक इंच जमीन भी आजाद नहीं करा पाया पाकिस्तान', तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने सेना की क्षमता पर उठाए सवाल