Karachi Terrorist Attack: पाकिस्तान के कराची में अतिक्रमण विरोधी पुलिस के लिए हमले की चेतावनी जारी की गई है. बताया जा रहा है कि मुहर्रम के दिन कराची में आतंकवादी हमला हो सकता है. कराची पुलिस उपाधीक्षक तारिक इस्लाम ने मुहर्रम के दिन किसी भी पुलिसकर्मी को आधिकारिक ड्यूटी पर अकेले जाने से मना किया है. 


तारिक इस्लाम ने सूचना जारी करते हुए कहा है कि मुहर्रम के दौरान कराची में सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाया जा सकता है. अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान पुलिस वैन और काम खत्म होने के बाद वर्दी और जूते पहनने से बचने के लिए कहा है. 


इन क्षेत्रों में की सुरक्षाबलों की तैनाती


इस अधिसूचना के पहले बीते सोमवार को सरकार ने मुहर्रम के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश भर में सशस्त्र बलों की तैनाती को मंजूरी दी थी. सरकार ने सिंध, बलूचिस्तान, खैबर-पख्तूनख्वा, इस्लामाबाद में अधिकारियों द्वारा कानून और व्यवस्था को नियंत्रित रखने के लिए जवानों की तैनाती कराई थी. पाकिस्तान सरकार ने अनुच्छेद 245 के अंतर्गत देश में शांति सुनिश्चित करने के लिए सेना के जवानों की तैनाती करवाई है. 


पाकिस्तान गृह मंत्रालय का कहना है कि सेना की तैनाती जमीनी स्थिति के आधार पर होगी और राज्यों के पास तैनाती के स्थान निर्धारित करने का अधिकार होगा. बता दें कि इसके पहले पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने मुहर्रम के दौरान 6 से 11 जुलाई तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के निलंबन के लिए गृह मंत्रालय से कहा था. 


502 स्थान हैं संवेदनशील


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में सुरक्षा को लेकर कई उपाय किए जा रहे हैं. बताया गया है कि पाकिस्तान में ऐसी 502 जगह हैं, जो कि संवेदनशील हैं और इन स्थानों पर सेना और रेंजर्स कर्मियों की तैनाती की गई है. वैसे तो ये त्योहार शिया मुसलमानों के लिए बहुत महत्व रखता है. ऐसे में देश में सुन्नी और शिया समुदायों के बीच बार-बार सांप्रदायिक हिंसा होती रही हैं. 


यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 'अर्बन नक्सलियों' के खिलाफ बनाए जाएंगे मकोका से भी कड़े कानून, मदद करने वालों पर भी लटकेगी तलवार