Terrorist Attack in Pakistan : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने 23 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में सोमवार को बंदूकधारियों ने 23 लोगों को जबरन उनके वाहनों से उतारकर गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मूसाखेल जिले में कई बसों, ट्रकों और वैन को रोका. आतंकियों ने लोगों की जातीय पहचान करने के बाद उन्हें गोली मार दी. इस घटना में पांच लोग घायल भी हुए हैं.


मूसाखेल के एक वरिष्ठ अधिकारी नजीबुल्लाह काकर ने बताया कि पंजाब को बलूचिस्तान से जोड़ने वाले राजमार्ग पर आतंकवादियों ने कई बसों, ट्रकों और वैनों को रोक लिया. इस दौरान कम से कम 23 लोग मार दिए गए, वहीं 5 घायल हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब से आने-जाने वाले वाहनों की जांच की गई और पंजाब से आए लोगों की पहचान कर उन्हें गोली मार दी गई.





10 वाहनों में लगाई आग

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सहायक आयुक्त नजीब काकर ने बताया कि हथियारबंद लोगों ने मूसाखेल में राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और यात्रियों को उतार दिया. उन्होंने 10 वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया.


'आतंकी और उनके मददगारों को बख्शा नहीं जाएगा'
इस घटना के बाद बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने बयान जारी किया है. उन्होंने इस आतंकी घटना की कड़ी निंदा की. बयान के मुताबिक, उन्होंने आतंकियों की कायरतापूर्ण हरकत में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा कि आतंकी और उनके मददगारों को बख्शा नहीं जाएगा. बलूचिस्तान की सरकार दोषियों को सजा देकर ही रहेगी.


पाकिस्तान की पंजाब सरकार के प्रवक्ता आजमा बुखारी ने इस घटना पर रोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह हिंसा के एक परेशान करने वाली है. इस हमले का पैटर्न भी बिल्कुल वैसा ही था, जैसा लगभग 4 महीने पहले हुई हिंसा का था. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में हुए उस हमले में एक बस से 9 यात्रियों को जबरन उतार दिया गया था और पहचान के बाद उन्हें मार दिया गया था.