Elon Musk criticizes Boeing: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार (27 अगस्त) को बोइंग पर निशाना साधा. दरअसल, एलन मस्क ने टेस्ला के निवेशक जॉन हैना के साथ एक मज़ेदार बातचीत में दो कंपनियों के बीच संभावित सहयोग के बारे में चुटकी ली. एलन मस्क की यह टिप्पणी ऐसे समय आई जब नासा ने अगले साल सुनीता विलियम्स और बैरी विल्मोर को अंतरिक्ष से वापस लाने के लिए एलन मस्क के स्पेसएक्स को चुना है.



जॉन हैना ने मंगलवार (27 अगस्त) को सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि किसने सोचा होगा कि स्पेसएक्स अपनी राइड-हेलिंग सेवा के जरिए टेस्ला को मार्केट में हरा देगा? हालांकि, एलन मस्क ने जॉन हैना के पोस्ट पर जवाब देते हुए कहा कि अगर आप अंतरिक्ष में हैं, तब भी राइड हेलिंग काम करती है. वहीं, इस पोस्ट को 37.6 मिलियन बार देखा गया है.


नासा ने अंतरिक्ष यात्रियों को वापस लाने के लिए चुना स्पेसएक्स


न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुतबिक, नासा ने अगले साल अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और बैरी विल्मोर को अंतरिक्ष से वापस लाने के लिए बोइंग के शीर्ष प्रतिद्वंद्वी एलन मस्क के स्पेसएक्स को चुना है. हालांकि, एजेंसी का यह फैसला नासा की ओर से पिछले कुछ सालों में लिए गए सबसे अहम फैसलों में से एक है.


 






2 महीने से ज्यादा समय से अंतरिक्ष में अटकीं सुनीता विलियम्स और बैरी विल्मोर


दरअसल, अंतरिक्ष एजेंसी ने पिछले हफ्ते कहा था कि सुनीता विलियम्स और बैरी विल्मोर, जो अब दो महीने से ज्यादा समय से अंतरिक्ष में "फंसे" हुए हैं. जोकि, अब फरवरी 2025 में पृथ्वी पर लौट आएंगे. नासा ने फैसला किया है कि बैरी विल्मोर और सुनीता अगले फरवरी में क्रू-9 के साथ लौटेंगे और स्टारलाइनर बिना चालक दल के लौटेगा.


ये भी पढ़ें: Karnataka Premium Liquor prices : इस राज्य में प्रीमियम शराब हुई और सस्ती, चीयर्स करने वालों के लिए आई गुड न्यूज