Elon Musk Family Detail: टेस्‍ला सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) अपने बिजनेस और बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. अब वह ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बन गए हैं. मालिक बनते ही उन्होंने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को टर्मिनेट कर दिया. वह अपने ऐसे ही फैसलों को लेकर हमेशा से जाने जाते रहे हैं. मस्क को तो आप बखूबी जानते हैं तो चलिए अब आपको उनके परिवार के बारे में बताते हैं. 


मस्क की झोली केवल पैसों से ही नहीं बल्कि परिवार से भी भरी हुई है. उनकी तीन बार शादी हुई है. एलन मस्‍क साउथ अफ्रीका और कनाडा से ताल्लुक रखते हैं. कैनेडा की लेखिका जस्टिन विल्‍सन और एलन मस्‍क साल 2000 में शादी के बंधन में बंधे. 2002 में विल्‍सन ने एक बेटे को जन्‍म दिया. जिसका नाम नैवेडा एलेक्‍जेंडर मस्‍क रखा. लेकिन, 10 सप्‍ताह का होने पर ही नैवेडा की मौत एक गंभीर बीमारी की चपेट में आने से हो गई. 


विल्‍सन से हुए जुड़वा और ट्रिपल बच्चे 


इसके बाद विल्‍सन ने 2004 में जुड़वां बच्‍चों ग्रिफिन और जेवियर मस्‍क को जन्‍म दिया. इसके बाद 2006 में विल्‍सन ने तीन लड़कों को जन्‍म दिया. मस्‍क ने इनका नाम रखा, काई, सेक्‍सॉन और डेमियन मस्‍क और 2008 में मस्‍क ने विल्‍सन से तलाक ले लिया. मस्क ने इसके बाद 2010 में अमेरिकन एक्ट्रेस तालुलाह रिले से शादी की. दो साल बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. 


सिंगर ग्राइम्‍स से हुए दो बच्‍चे


इसके बाद मस्क ने सिंगर ग्राइम्‍स को लंबे समय तक डेट किया और दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम X AE A-XII है, जोकि अब दो साल का हो चुका है. मार्च 2022 में ग्राइम्‍स ने खुलासा किया कि उसने और मस्क ने दिसंबर 2021 में सरोगेट की मदद से अपनी पहली बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम एक्सा डार्क हैं. 


शिवोन जिलिस से दो जुड़वा बच्चे 


जुलाई 2022 में बिजनेस इनसाइडर से मिले कोर्ट के दस्तावेजों के अनुसार नवंबर 2021 में मस्क को शिवोन जिलिस से दो जुड़वा बच्चे हुए. मस्क और ज़िलिस ने कथित तौर पर जुड़वा बच्चों के नाम बदलने के लिए एक याचिका दायर की थी. इसमें बच्चों के लास्ट नाम में पिता और मिडल में मां का नाम अंतिम नाम रखने की मांग की गई थी. 


ये भी पढ़ें: 


Twitter खरीदते ही एक्शन में एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल और पॉलिसी चीफ को दिखाया बाहर का रास्ता