Elon Musk On Joe Biden: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर पर अपने ट्वीट्स के जरिए हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं. मुद्दा चाहे कोई भी हो वो अपनी राय बेबाकी से करोड़ों यूजर्स के बीच रखते हैं. कई बार लोग उनसे सहमत होते हैं तो कुछ उन्हें ट्रोल भी करते हैं. 4 दिसंबर को उनके एक ऐसे ही ट्वीट ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. मस्क ने अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन (Joe Biden) को उनके एक ट्वीट पर रिप्लाई किया, जो बाद में चर्चा का विषय बन गया. चलिए आपको बताते हैं किस मुद्दे पर एलन मस्क की 'ट्वीटबाजी' शुरू हुई थी.


दरअसल, 3 दिसंबर को जो बाइडेन ने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) के इस्तेमाल पर जोर देते हुए पूरे अमेरिका में 5 लाख चार्जिंग स्टेशनों स्थापित करने की घोषणा की थी. बाइडेन ने पोस्ट में लिखा, "हम पूरे देश में 5,00,000 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन बना रहे हैं. महान अमेरिकी सड़क यात्रा पूरी तरह से विद्युतीकृत होगी." अब उनकी इस घोषणा के बाद 4 दिसंबर को इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने राष्ट्रपति को कुछ सलाह दी.


एलन मस्क ने बाइडेन को क्या सलाह दी


बाइडेन को जवाब देते हुए एलन मस्क ने लिखा, "या आप सिर्फ एक टेस्ला खरीद सकते हैं. टेस्ला ने अपने चार्ज कनेक्टर को ओपन-सोर्स किया है और अन्य EV को टेस्ला सुपरचार्जर्स का उपयोग करने में सक्षम बना रहा है." एलन मस्क के ट्वीट ने ट्विटर यूजर्स का ध्यान खींचा. एक यूजर ने लिखा, "मैं बहुत भ्रमित हूं, मुझे लगा कि टेस्ला को चार्जिंग स्टेशन की जरूरत है." वहीं एक अन्य ने कहा, "चार्जिंग स्टेशनों के बिना आप टेस्ला का उपयोग नहीं कर सकते."






यूजर्स ने और क्या-क्या कहा?


मस्क को एक बाद एक हजारों यूजर्स की खूब सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं. एक यूजर ने लिखा, "आप अमेरिका में गैर-टेस्ला चार्जिंग बुनियादी ढांचे के बारे में कैसा महसूस करते हैं?" एक यूजर ने तो मस्क की ट्विटर पेड सर्विस का भी मजाक उड़ाया. उन्होंने लिखा, "$ 8 के लिए."






सितंबर में दी थी फंडिंग को मंजूरी


सितंबर में डेट्रायट ऑटो शो की अपनी यात्रा के दौरान बाइडेन ने अमेरिका में 35 राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए 900 मिलियन डॉलर की फंडिंग को मंजूरी दी थी. सीएनएन के अनुसार, बाइडेन ने कहा, "आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम मिशिगन सहित पहले 35 राज्यों में इलेक्ट्रिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए फंडिंग को मंजूरी दे रहे हैं."


उन्होंने कहा कि फंडिंग बिपर्टिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लॉ का हिस्सा था और इसका उपयोग देश के राजमार्ग प्रणाली के 53,000 मील में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए किया जाएगा. व्हाइट हाउस के अनुसार, इस साल नवंबर में पारित 1 ट्रिलियन डॉलर के इंफ्रास्ट्रक्चर कानून का उद्देश्य बुनियादी ढांचे में सुधार करना और रोजगार सृजित करना है.


ये भी पढ़ें- Elon Musk: क्या असांजे और स्नोडेन को माफ कर देना चाहिए? एलन मस्क ने शेयर किया नया ट्विटर पोल