खतरनाक कोरोना वायरस से बचाव के लिए भले ही दुनिया को वैक्सीन की जरूरत है. कोविड वैक्सीन विकसित करने के लिए वैज्ञानिक दिन रात प्रयास में लगे हुए भी हैं. मगर टेस्ला प्रमुख ने कहा है कि उन्हें और उनके परिवार को वैक्सीन की जरूरत नहीं है.


एलन मस्क को नहीं है कोविड वैक्सीन की जरूरत
दुनिया के मशहूर उद्योगपति एलन मस्क न्यूयॉर्क टाइम्स की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम के आयोजनकर्ता ने उनसे पूछा था कि कोविड वैक्सीन मुहैया होने पर क्या उसका इस्तेमाल करना पसंद करेंगे. मस्क ने जवाब दिया, "मुझे और मेरे परिवार को कोविड वैक्सीन की जरूरत नहीं होगी." सवाल-जवाब के कार्यक्रम में मस्क ने कहा कि उन्हें कोरोना वायरस से होनेवाली कोविड-19 बीमारी का खतरा नहीं और न ही उनके बच्चों इसकी जद में हैं.


मस्क ने अमेरिकी सरकार को सख्त लॉकडाउन लागू करने पर भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि इससे बहुत ज्यादा फायदा होनेवाला नहीं है. संपूर्ण लॉकडाउन के बजाए संक्रमण के प्रसार को रोकने की सबसे आदर्श स्थिति जोखिम वाले समूह को क्वारंटाइन करने की थी. गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब एलन मस्क ने इस तरह का सनसनीखेज बयान दिया है. इस साल अप्रैल में कोरोना वायरस लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन में मस्क शामिल हुए थे.


लॉकडाउन को भी बताया आजादी पर हमला
इसके अलावा 'अब अमेरिका को फ्री' करनेवाला ट्वीट भी उन्होंने किया था. उन्होंने लॉकडाउन को लोगों की आजादी पर नियंत्रण बताया था. मस्क ने एक रिपोर्ट के हवाले से ये भी मांग की कि लोगों की आजादी को वापस किया जाना चाहिए. रिपोर्ट में बताया गया था कि लॉकडाउन ने अमेरिका के जिंदगी बचाने के प्रयास में मदद नहीं की. मस्क ने सख्त टिप्पणी करते हुए कोरोना वायरस कारावास को 'फासीवादी' कदम बताया. इसके अलावा उन्होंने लॉकडाउन को अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचानेवाला और निजी आजादी पर अतिक्रमण माना.


पाकिस्तान: शहबाज शरीफ को मनी लांड्रिंग मामले में 14 दिनों की हिरासत में भेजा गया


पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई और पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ गिरफ्तार, ये है मामला