कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में अपना कहर बरपाया है. लगभग हर देश इससे प्रभावित हुआ है और लाखों लोगों की जान इसके कारण जा चुकी है. सरकारों से लेकर आम जनता तक, खिलाड़ियों से लेकर बिजनेसमैन तक, सभी के योजनाओं पर इस महामारी और इसके कारण हुए लॉकडाउन का असर हुआ है. फिर भी कुछ लोग हैं, जो इससे घबराने की बजाए अपना जज्बा बरकरार रखते हुए अपनी योजनाओं पर आगे बढ़ते गए हैं.


अमेरिका के कार्लोस म्युनीज भी इनमें से एक हैं. अमेरिका के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक टेक्सास के रहने वाले कार्लोस हाल ही में कोरोना से संक्रमित हो गए. उनके लिए ये एक बड़ा झटका था. एक तरफ बीमारी के कारण बन रहे हालातों का खौफ और दूसरी तरफ अपने जीवन के एक खास पड़ाव में रुकावट का डर.


शादी से ठीक पहले कोरोना से हुए संक्रमित


दरअसल, कार्लोस जल्द ही शादी करने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही वायरस का हमला हो गया. इसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां उनकी हालत बिगड़ रही थी. उनकी जीवन रक्षा प्रणाली ECMO पर रखा गया.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैन एंटोनियो मेथॉडिस्ट अस्पताल में भर्ती 41 साल के कार्लोस की देखरेख कर रही एक नर्स ने सुझाव दिया कि कार्लोस को अस्पताल में ही शादी कर लेनी चाहिए. इस सुझाव को मानते हुए कार्लोस ने अपनी मंगेतर ग्रेस के साथ अस्पताल में ही शादी कर ली.







अस्पताल ने इस पूरे वाकये की जानकारी अपनी फेसबुक पोस्ट पर दी और शादी का एक भावुक वीडियो भी पोस्ट किया. इस वीडियो में दिख रहा है कि आईसीयू के बिस्तर में लेटे कार्लोस और ग्रेस एक दूसरे से शादी के लिए ‘हां’ बोल रहे हैं. उनके साथ सिर्फ परिवार के सदस्य और अस्पताल के लोग मौजूद हैं.


अस्पताल ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि इस अवसर ने अस्पताल को खुशियों से भर दिया और मरीज को हिम्मत दी और साथ ही अस्पताल के स्टाफ को भी एक बड़ी जीत मिली, क्योंकि कार्लोस अब ठीक हो रहे हैं और उन्हें ECMO सपोर्ट से हटा दिया गया है.


ये भी पढ़ें


हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री को पर्यटन मंत्री का आश्वासन- जल्द ही खोले जाएंगे बैंक्वेट हॉल


राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में पंडित जसराज का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन के लिए मौजूद रहे श्रेया घोषाल-कैलाश खेर