Texas School Shooting: अमेरिका में एक बार फिर बंदूक का कहर देखने को मिला है. टेक्सास के एक स्कूल में एक बंदूकधारी घुसता है और मासूम बच्चों को अपने वहशीपन का शिकार बना लेता है. इस दिल दहला देने वाले हमले में अब तक 18 मासूमों की मौत हो चुकी है. लेकिन ऐसा नहीं है कि अमेरिका ये सब कुछ पहली बार देख रहा हो. इससे पहले भी अमेरिका में स्कूली बच्चों पर ऐसे घातक हमले होते आए हैं. आइए पिछले 10 साल में अमेरिका के स्कूलों पर हुए ऐसे ही हमलों पर एक नजर डालते हैं.



  1. आज से करीब 10 साल पहले साल 2012 में अमेरिका के न्यू टाउन के सैंडी हुक स्कूल में भी ऐसी ही फायरिंग हुई थी. जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें 20 स्कूली बच्चे शामिल थे. बाकी 6 स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर थे. 

  2. इसके बाद 2016 में टेक्सास के ही अल्‍पाइन स्‍कूल में फायरिंग हुई थी. हमलावर ने यहां गोलियां बरसाईं थीं, जिसमें एक स्कूली छात्रा की मौत हो गई. 

  3. साल 2018 में टेक्सास के सैंट फे स्कूल में हमलावर बंदूक लेकर घुस गया था, जिसने अंदर घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी. 17 साल के हमलावर ने इस गोलीबारी को अंजाम दिया. जिसमें बच्चों समेत कुल 10 लोगों की मौत हो गई. 

  4. इसके बाद पिछले साल यानी 2021 में टेक्सास के ही टिम्बरव्यू स्कूल में गोलीबारी हुई थी. यहां भी हमलावर कई मासूमों की जान लेने के इरादे से आया था, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं कर पाया. फायरिंग में किसी की मौत नहीं हुई थी, लेकिन कई लोग घायल हो गए. 

  5. अब 2022 में भी टेक्सास के ही स्कूल को हमलावर ने निशाना बनाया. एक 18 साल का युवक स्कूल के गेट से ही गोलियों की बरसात करता हुआ निकला और अंदर मौजूद बच्चों पर गोलियां चला दीं. इस हमले में पुलिस के आने तक हमलावर 18 बच्चों और 3 अन्य की जान ले चुका था. 


ये भी पढ़ें - 


Texas School Shooting: टेक्सास शूटिंग को लेकर राष्ट्रपति बाइडेन का देश के नाम संबोधन, कहा - बंदूकों की लॉबी के खिलाफ कब खड़े होंगे?


Russia Ukraine War: युद्ध में खंडहर बन चुके मारियुपोल शहर में हर तरफ तबाही का मंजर, बेसमेंट में मिले 200 शव