Thailand Murder: थाईलैंड (Thailand) पुलिस ने साइनाइड का इस्तेमाल कर अपने 12 दोस्तों को मारने के आरोप में 32 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक दोस्त की मौत के सिलसिले में पूछताछ के बाद मंगलवार (25 अप्रैल) को बैंकाक में सारात रंगसिवुथापॉर्न नाम की महिला को गिरफ्तार किया.


बैंकाक पुलिस का मानना है कि सारात रंगसिवुथापॉर्न ने अपने पूर्व प्रेमी सहित 11 और लोगों का मर्डर किया है. हालांकि, वो इन आरोपों का खंडन करती है. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार मर्डर के पीछे का कारण आर्थिक तंगी बताई जा रही है.


बॉडी के अंदर साइनाइड के सबूत
बैंकाक (Bangkok) पुलिस ने कहा कि दो हफ्ते पहले सारात अपने कुछ दोस्तों के साथ बैंकॉक के पश्चिम में स्थित रत्चबुरी प्रांत घूमने गई थी, जहां उन्होंने बौद्ध संरक्षण अनुष्ठान में भाग लिया था. सारात की सहेली सिरिपोर्न खानवोंग अनुष्ठान के कुछ समय बाद बेहोश हो गई और नदी के किनारे उसकी मौत हो गई. मरने वाली जगह से सहेली के पैसे और बैग भी गायब मिलें. इसके बाद सिरिपोर्न खानवोंग का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के दौरान सिरिपोर्न के बॉडी के अंदर साइनाइड के सबूत मिले. पुलिस अधिकारियों ने जांच में पाया कि अन्य लोगों की भी मौत इसी तरह से हुई थी. 


मर्डर का सिलसिला साल 2020 से चल रहा था
बैंकाक पुलिस ने कहा कि मर्डर का सिलसिला साल 2020 से चल रहा था. हालांकि पुलिस ने मारे गए अन्य लोगों की पहचान बताने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि पूर्व में मारे गए सारे लोग सारात के पूर्व साथी थे. इसमें दो महिला पुलिस अधिकारी का भी नाम शामिल है. पुलिस ने कहा कि आरोपी महिला ने एक दोस्त से 5 लाख 97 हजार रुपये उधार लिए थे. इसी मामले में पुलिस को शक है कि सारात ने उस दोस्त का भी मर्डर करने की कोशिश की, जिससे उसने पैसे ले रखे थे. हालांकि वो बच गई. पुलिस के मुताबिक मारे गए पीड़ितों के घर से जेवरात और पैसे भी गायब थे. इसकी रिपोर्ट पीड़ितों के परिजनों ने पुलिस स्टेशन में दर्ज की है.


ये भी पढ़ें:


Thailand: थाईलैंड में एक बार फिर गोलीबारी में 4 लोगों की मौत, हमलावर फरार