नई दिल्ली: कोई अगर डॉक्टर का आभार जताने के लिए 6 मिलियन डॉलर की रकम खर्च कर दे तो उसे सिरफिरा कहेंगे या फिर दिलवाला. अगर आप सिरफिरा समझ रहे हैं तो गलत हैं क्योंकि वो शख्स कोई और नहीं बल्कि कार का सामान बनानेवाली कंपनी वेदर टेक के सीईओ डेविड मैकनिल हैं.


कुत्ते की जान बचानेवाले डॉक्टर का 6 मिलियन डॉलर खर्च कर जताया आभार 


डेविड मैकनिल के 7 वर्षीय कुत्ते को पिछले साल ब्लड कैंसर हो गया था. बीमारी के कारण कुत्ते के बचने की उम्मीद एक फीसद थी. 2019 के जून महीने में डेविड मैकनिल अपने कुत्ते को 'यूनिवर्सिटी ऑफ विस्कोनसिन स्कूल ऑफ वेटरेनरी मेडिसीन' इलाज कराने ले गये. जहां उसका केमियोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी और इम्यूनोथेरेपी के जरिए इलाज किया गया. सितंबर तक ट्यूमर में 90 फीसद की कमी आई और अब उसका ट्यूमर लगभग खत्म हो चुका है.


डेविड मैकनिल के लिए ये घटना किसी चमत्कार से कम नहीं थी. उन्होंने डॉक्टर की सराहना और कुत्तों में कैंसर के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए विज्ञापन पर 6 मिलियन डलर खर्च कर दिया. ये विज्ञापन अमेरिका में सुपर बॉल फुटबॉल चैंपियनशिप के मौके पर प्रसारित होगा. उन्हें उम्मीद है कि विज्ञापन अन्य लोगों को पशु चिकित्सा की शिक्षा के प्रति दान करने को प्रेरित करेगा. सुबर बॉल चैंपियनशिप के दौरान इकट्ठा की गयी रकम रिसर्च में मददगार साबित होगी. इससे पशु चिकित्सा स्कूल और सामान पर खर्च किया जा सकेगा.


डेविड मैकनिल कहते हैं, “कुत्ते की बीमारी ने हमें तोड़ दिया था. हम चाहते थे कि सुपर बॉल फुटबॉल चैंपियनशिप के जरिए ना सिर्फ जागरुकता फैलायी जाए बल्कि आर्थिक सहयोग भी किया जाए. हम अपने कुत्ते की कहानी बड़े पैमाने पर लोगों को बताना चाहते थे.”


कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन ने 10 दिन में बनाया एक हजार बेड का अस्पताल, दुनिया रह गई हैरान


थाईलैंड ने किया कोरोना वायरस के इलाज का दावा, कहा- 48 घंटों के अंदर मरीज ठीक