ढाका: बांगलादेश में बीते दिनों छोटे कद के लिए मशहूर होने वाली रानी नाम की गाय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. बता दें, रानी गाय का बीते दिनों असामयिक निधन हो गया जिसके बाद सबसे छोटी गाय के रूप में रानी को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकोर्ड्स में नाम हिसाल किया है.बता दें, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम बनाने वाली रानी गाय की लंबाई केवल 20 इंच थी. यानी कि केवल 50.8 सेंटीमीटर. बताया जाता है कि रानी गाय इतनी मशहूर थी कि उन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से सफर कर के आते थे.


भारत के केरल में मिली थी छोटी गाय
दरअसल, कुछ समय पहले रानी के मालिक ने दावा करते हुए कहा था कि वो दुनिया की सबसे छोटी गाय है. हालांकि इससे पहले दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में देखने को मिली थी जिसका नाम माणिक्यम नाम था जिसकी लंबाई केवल 61 सेंटीमीटर लंबी थी. इस गाय की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी और लोगों ने खूब आशचर्य जताया था. जिसके बाद अब बांगलादेश की रानी गाय ने गिनीज बुक में अपना नाम बना लिया है.


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से मिला मेल
बता दें, रानी के मालिक काजी मोहम्मद अब सुफियान ने बताया कि, बीते सोमवार उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से एक मेल मिला जिसमें रानी के आवेदन को स्वीकार कर लिया गया. वहीं, गिनीज की वेबसाइट पर विश्व-रिकॉर्ड गाय की पुष्टि भी की है.   


ये भी पढ़ें


स्पेनिश फ्लू और सेकंड वर्ल्ड वॉर देख चुकी अमेरिकी महिला कोविड से हारी जंग, 105 साल की उम्र में ली अंतिम सांस


पाकिस्तान: अल्पसंख्यकों पर इमरान खान के दावों की खुली पोल, पेशावर में सिख डॉक्टर की सरेआम हत्या