Russia-Ukraine War: यूक्रेन में हालात काफी चनाव पूर्ण हो चुके हैं. यहां लगातार दो दिनों से रूसी सेना द्वारा किए गए हमले में बहुत सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि रूस के हमले में अब तक 137 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि उनके देश के खिलाफ लगातार रूसी आक्रमण दिखाता है कि पश्चिम द्वारा मास्को पर लगाए गए प्रतिबंध पर्याप्त नहीं थे. 


बता दें कि कल ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तरफ से हमले के आदेश के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई जगहों पर रूसी सेना द्वारा जोरदार मिसाइल हमले जारी हैं. ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने प्रेस से बात करते हुये कहा कि रूस के साथ युद्ध में वैश्विक समुदाय ने उनके देश को अकेला छोड़ दिया है. 


समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक जेलेंस्की ने बताया लड़ाई के पहले दिन 137 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है और इस लड़ाई में वैश्विक समुदाय ने उनको अकेले छोड़ दिया है. वहीं यूक्रेन में सैन्य अभियान को सही ठहराते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि रूस की रक्षा के लिए यूक्रेन पर आक्रमण करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है.


वैश्विक आर्थिक व्यवस्था को कमजोर करने का नहीं है इरादा 


पुतिन ने यह भी कहा कि रूस वैश्विक आर्थिक व्यवस्था को कमजोर नहीं करना चाहता है. रूसी राष्ट्रपति ने व्यापार प्रतिनिधियों के साथ एक टेलीविज़न बैठक के दौरान कहा, "हमारे पास आगे बढ़ने का कोई अन्य तरीका नहीं था." इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे की तरफ बढ़ रहा है. कीव में कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है. उधर रेडक्रॉस ने कहा कि यूक्रेन में बड़ी तादाद में लोग मारे गए हैं. 


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन की जंग के बीच पीएम मोदी ने की व्लादिमीर पुतिन से बात, कहा- शांति से ही होगा समाधान


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन की जंग से दुनिया में हड़कंप, स्थिति पर ब्रिटेन की विदेश मंत्री के साथ एस जयशंकर ने किया मंथन