मोसुल: इराक के मोसुल में आईएसआईएस आतंकी को पकड़ने गई स्वाट टीम उस वक्त हक्की बक्की रह गई. जब उन्होंने आतंकी शिफा-अल-निमा उर्फ ''जब्बा द जिहादी'' को देखा. दरसअल इस आतंकी का वजन इतना ज्यादा था कि वो पुलिस को देखकर हिल भी नहीं पा रहा था. असली मुसिबत तो तब हुई जब 250 किलोग्राम वजन वाले आतंकी को ले जाने के लिए पुलिस वैन छोटी पड़ गई और फिर उसे ले जाने के लिए पिकअप ट्रक बुलानी पड़ी. आतंकी को ले जाने की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.


जब्बा द जिहादी ओबेसिटी का शिकार है. आईएसआईएस के शीर्ष नेताओं में से एक माना जाने वाला जब्बा द जिहादी के नाम से मशहूर ये आतंकी सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए जाना जाता था.


ब्रिटिश एक्टिविस्ट माजिद नवाज के मुताबिक आतंकी तैयार करता था शिफा


शिफा अल निमा के बारे में तहकीकात कर चुके ब्रिटिश एक्टिविस्ट माजिद नवाज के मुताबिक, शिफा का काम था- अपने भाषणों के जरिए आतंकियों को तैयार करना और उनके दिमाग में जहर घोलना. उसे शुरू से ही आईएसआईएस का बड़ा लीडर माना गया. वह फतवे जारी करता था, जिसके बाद आतंकी खुलकर कत्लेआम मचाते थे. शिफा का पकड़ा जाना आतंकी संगठन के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि माना जा रहा था कि बगदादी की मौत के बाद भी आतंकी संगठन फिर खड़ा हो सकता है.


ट्रंप ने ईरान के सर्वोच्च नेता को दी ‘संभल कर बात करने’ की नसीहत


बधिर व्यक्ति ने सबटाइटल नहीं होने पर पॉर्न वेबसाइटों पर मुकदमा किया