Pakistan Politics: पाकिस्तान (Pakistan) के अपदस्थ प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने चेतावनी दी है कि अगर नए चुनावों (Elections) की घोषणा नहीं की गई तो देश गृहयुद्ध (Civil War) में उतर जाएगा. ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक बुधवार को ‘बोल न्यूज’ को दिए एक इंटरव्यू में, इमरान खान ने कहा कि वह प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं,  जिसके बाद वह आम चुनाव की मांग को लेकर अगले मार्च के लिए लिए तारीख जारी करेंगे.


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने चेतावनी दी, "हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव की ओर जाने की अनुमति देते हैं अन्यथा यह देश (एक) गृहयुद्ध की ओर जाएगा."


'इसका मतलब उस साजिश को स्वीकार करना होगा'
इमरान खान ने आगे कहा कि नेशनल असेंबली में लौटने का "कोई सवाल ही नहीं" था क्योंकि इसका मतलब "उस साजिश को स्वीकार करना" होगा जिसने उनकी सरकार को हटा दिया था.


खान को अप्रैल में अविश्वास मत के माध्यम से पद से हटा दिया गया था, लेकिन उन्होंने परिणाम को स्वीकार करने से इनकार कर दिया और आरोप लगाया कि अमेरिका उनकी सरकार को गिराने में शामिल था.


इमरान खान तब से लगातार विरोध कर रहे हैं और नए चुनाव की मांग कर रहे हैं, क्योंकि उनके शब्दों में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा गठबंधन सरकार "आयातित" है और पाकिस्तानी लोगों का सच्ची प्रतिनिधि नहीं है.


इमरान खान ने अचानक खत्म किया इस्लामाबाद का धरना 
इमरान खान (Imran Khan) ने पिछले बुधवार को एक विरोध प्रदर्शन में अपने हजारों समर्थकों को इस्लामाबाद (Islamabad) लेकर गए, उन्होंने नए चुनावों की घोषणा होने तक धरना देने की योजना बनाई थी, लेकिन राजधानी (Capital) में पहुंचने के बाद अंतिम समय में अचानक धरना समाप्त कर दिया. हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी कि अगर देश में मध्यावधि चुनाव की तारीख घोषित नहीं की गई तो वह छह दिन बाद फिर लौटेंगे.


यह भी पढें:


Pakistan: इंसाफ न मिलने से निराश पाकिस्तानी महिला की हाई कोर्ट से मांग- मुझे भारत भेज दो


Russia Ukraine War: राष्ट्रपति जेलेंस्की का बड़ा आरोप- यूक्रेन के 200,000 बच्चों को जबरदस्ती रूस ले जाया गया