अच्छी नौकरी और मोटी सैलरी यह सपना हर कोई देखता है लेकिन ऐसे कम लोग होते हैं जिनका यह सपना पूरा हो जाता है. कभी नौकरी मन मुताबिक नहीं मिल पाती तो कभी सैलरी उम्मीद से बहुत कम होती है. आज हम आपको एक ऐसी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें कुछ नहीं करना है सिर्फ खाना खाना है और कंपनी इसके लिए ही आपको लाखों की सेलरी देगी.


बिस्कुट खाने के लाखों रूपय देने वाली यह कंपनी है स्कॉटलैंड की बिस्किट निर्माता कंपनी 'बॉर्डर बिस्किट'. दरअसल इस कंपनी को अपने लिए 'मास्टर बिस्किटर' की तलाश है. ‘मास्टर बिस्किटर’ मतलब बिस्किट टेस्ट करने वाला.


कंपनी इस काम के लिए सालाना 40 हजार पाउंड यानि  38,07,369.19 रुपये का पैकेज देगी यानि आपका मासिक वेतन होगा 3 लाख रुपये से ज्यादा.


क्या होना चाहिए योग्यता

इस नौकरी के लिए आवेदक को बिस्किट का स्वाद और बिस्किट उत्पादन की गहरी समझ होनी चाहिए. आवदेक में लीडरिशप क्वालिटी होनी चाहिए और वह बातचीत में माहिर होना चाहिए.  कंपनी का कहना है कि जो भी आवेदक कस्टमर्स से बेहतर संबंध बनाने के लिए दिलचस्प उपाय का सुझाव देगा उन्हें तव्ज्जो दी जाएगी.


कंपनी के प्रबंध निदेशक पॉल पार्किंस ने बताया कि ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ द्वारा निकाली गई यह वैकेंसी फुल टाइम होगी. इसके अलावा कर्मचारी को साल में 35 दिन की छुट्टी भी मिलेगी.


वैसे यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की कोई वैकेंसी निकली है. साल 2019 में ऐसी ही एक जॉब कैडबरी ने निकाली था. कैडबरी को दुकानों में आने से पहले अपने प्रोडेक्ट्स के नमूने के लिए चार चॉकलेट टेस्टर्स की तलाश थी.


यह भी पढ़ें:


पीएम मोदी के संबोधन से पहले राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- देश को बताएं भारत की जमीन से चीन को कब भगाएंगे