भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं लेकिन फिर भी कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है जो उम्मीद बंधाता है कि भविष्य में इन दोनों मुल्कों के रिश्ते अच्छे हो सकते हैं.  इन दिनों पाकिस्तान के एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बच्चे ने भारत को लेकर कुछ ऐसी बात कही है जिसे सब पसंद कर रहे हैं.


दरअसल YouTuber कार्ल रॉक इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर हैं. पाकिस्तान को ज्यादा से ज्यादा से जानने की कोशिश में वह वहां के लोगों से बात कर रहे हैं.


लाहौर में कार्ल की मुलाकात 11 साल के जाकियास उर्फ जैक से हुई. जैक अपने पिता के साथ एक ढाबे पर खाना खा रहा था. कार्ल भी उनके साथ मौजूद थे और तीनों में पाकिस्तान को लेकर चर्चा चल रही थी. चर्चा के दौरान कार्ल ने जैक से भारत को लेकर भी कुछ बात की जवाब में जैक ने कुछ ऐसा कहा जिसकी सब तारीफ कर रहे हैं.



कार्ल ने 11 साल के जैक से पूछा कि आप भारत को लेकर क्या सोचते है? इस पर उस बच्चे ने जवाब दिया, ‘हर जगह अच्छे और बुरे लोग होते हैं. हम किसी के बारे में ऐसे राय नहीं बना सकते.’ उसने ने यह भी कहा कि उसके कई सारे दोस्त भारत से हैं.


वहीं, कार्ल ने जब उस बच्चे से पूछा कि क्या आप कभी भारत जाना चाहेंगे? इस पर बच्चे ने कहा कि हां, बिल्कुल, और मेरे पिता भी वहां गए हैं. बीच में ही जैक ने अपने पिता से पूछा कि आप कब इंडिया गए थे, तो उसके पिता ने कहा कि छह साल पहले अमृतसर गया था.


बातचीत के दौरान कार्ल रॉक ने यह भी कहा कि पाकिस्तान से काफी लोग भारत जाते हैं लेकिन भारत से बहुत कम लोग पाकिस्तान आते हैं. इस बीच बच्चे ने कहा कि मैंने कभी किसी भारतीय को पाकिस्तान में नहीं देखा.


यह वीडियो को लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. 5 जनवरी (मंगलवार) को अपलोड किए गए वीडियो को अब तक 8,59,424 लोग देख चुके हैं. 5856 कमेंट्स इस वीडियो पर अब तक आ चुके हैं.


यह भी पढ़ें:


YouTube के ये चमकते चेहरे जल्द करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्री, Shirley Setia से लेकर Mr. Faisu के नाम हैं शामिल