अक्सर छोटे बच्चों द्वारा सिक्का या बटन निगलने के किस्से आम हैं लेकिन सोचिए अगर कोई बड़ा व्यक्ति नींद  में अपने एयरपॉड निगल जाए तो क्या हो? जी हां अमेरिका के मैसाचुसेट्स में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शख्स ने नींद में अपने एयरपॉड ही निगल लिए. सुबह जब वह सोकर उठा तो उसे सांस लेने में दिक्कत हुई. इसके बाद जब वह डॉक्टर के पास गया तो उसे पता चला कि वह नींद में अपने एक एयरपॉड को ही निगल गया था.


घरवालों की मजाक में कही बात सच साबित हुई


बता दें कि 38 साल के ब्रैड गॉथियर वॉर्सेस्टर में रहते हैं. नींद से जागने के बाद जब उन्होंने पानी पीने की कोशिश की तो उन्हें पानी निगलने में भी काफी परेशानी हुई. इसे बाद उन्हें महसूस हुआ कि उनके सीने में कुछ चुभ सा रहा है. दोपहर होते-होते उन्हें महसूस हुआ कि उनका एयरपॉड कहीं मिसिंग है. अब उन्हें थोड़ा एहसास हुआ कि शायद कुछ गड़बड़ है. वहीं जब ये बात ब्रैड ने अपनी फैमिली में बताई तो वे उनका मजाक बनाने लगे कि तुम्हे सीने में दर्द हो रहा तो हो सकता है तुमने नींद में अपना एयरपॉड निगल लिया हो. घरवालों की मजाक में कही गई ये बात उस समय सच साबित हुई जब ब्रैड सीने में दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास गए.


सर्जरी के बाद निकाला गया एयरपॉड


डॉक्टर ने जब उनका एक्स-रे किया तो सारी बात सामने आ गई. ब्रैड ने सच में नींद में अपना एयरपॉड निगल लिया था. डॉक्टर ने उन्हें बताया कि एयरपॉड उनकी खाने की नली में जाकर फंस गया था जिसे सर्जरी के बाद ही निकाला जा सकता था.  इसके बाद ब्रैड ने सर्जरी कराई. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के दौरान हैरान कर देने वाली बात ये रही कि सर्जरी कर निकालने के बाद भी एयर पॉड काम करता रहा.


ये भी पढ़ें


पाकिस्तान: 'चाइल्ड पॉर्नोग्राफी' गिरोह से जुड़े होने के आरोप में दो गिरफ्तार


म्यांमार में ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लगी पाबंदी, लोगों ने सैन्य तख्तापलट का बर्तन बजाकर किया विरोध