नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स 17 फीट लंबे एनाकोंडा को पकड़ने की कोशिश कर रहा है. वैसे तो यह वीडियो साल 2014 का है, लेकिन इसे जब से मेन लाइव लेस (@menlivesless) नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है, तब से यह एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है.


एक अंग्रेज़ी अखबार के अनुसार, यह घटना ब्राजील की है. यहां एक नदी में तीन लोग नांव पर सवार थे, तभी अचानक उन्हें पानी में एक एनाकोंडा दिखाई दिया. उनमें से एक शख्स ने एनाकोंडा की पूछ पकड़कर उसे पानी से निकालने की कोशिश की. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीडियो में जो एनाकोंडा दिख रहा है, वो करीब 17 फीट लंबा है.






तीन दिन से वायरल हो रहा है वीडियो


बता दें कि 2014 का यह वीडियो पिछले तीन दिन पहले ट्विटर पर शेयर किया गया था. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. मेन लाइव लेस की तरफ से शेयर किए गए इस वीडियो पर तीन दिन में तीन लाख से ज्यादा व्यूज़ आ चुके हैं.


पर्यावरण पुलिस ने तीनों शख्स पर लगाया था जुर्माना


फॉक्स न्यूज के मुताबिक 'माटो ग्रोसो डो' के पर्यावरण पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले तीन लोगों पर बराबर जुर्माना लगाया था. रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना को लेकर पर्यावरण पुलिस ने तीनों शख्स पर 600-600 डॉलर का जुर्माना लगाया था.


इस वीडियो में जो तीन लोग दिख रहे हैं, उसमें एक सिरेली ओलिवेरा हैं. वहीं उनके साथ में उनके पति बेटिन्हो बोर्गेस और दोस्त रोड्रिगो सैंटोस हैं. इस वीडियो में सिरेली ओलिवेरा के पति बेटिन्हो बोर्गेस एनाकोंडा के पूंछ को पकड़कर उसे पानी से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. एनाकोंडा अपनी पूंछ छुड़ाकर नांव से दूर भाग जाता है. वीडियो में सिरेली ओलिवेरा पुर्तगाली भाषा में 'इसे छोड़ दो' ओ मॉय गॉड कहती हुई नज़र आ रही हैं.


यह भी पढ़ें- 


कोरोना के इलाज के लिए दिल्ली में बनेगा प्लाज़्मा बैंक, ठीक हुए लोगों से केजरीवाल ने की प्लाज़्मा डोनेट करने की अपील


मरने से पहले कोरोना मरीज ने पिता को भेजा वीडियो, कहा- बाय डैडी, डॉक्टरों ने हटा लिया मेरा वेंटिलेटर