नई दिल्ली: दुनियाभर में इतिहास की कई ऐसी कहानियां है जिसके राज आज भी सामने नहीं आ सके है. कहा जाता है कि अगर इन कहानियों के राज सामने आ जाए तो लोग हैरान हो जाएंगे और सहम जाएंगे. आज ऐसी ही एक एसी ही एक कहानी के बारे में बात करते है.


ये कहानी एक महारानी की है, जिनका खौफ लोगों सालो साल बना हुआ था. बताया जाता है कि ये महारानी एक वहशी होने के साथ-साथ सीरियल किलर भी थी. इस महारानी की कहनी और इसके कारनामें लोगों के रोंगटे खड़े कर सकते हैं. इस महारानी के बारे में कहा जाता है कि ये कुवांरी लड़कियों की हत्या कर उनके खून से नहाती थी. जिस महारानी का जिक्र हम कर रहे है उनका नाम एलिजाबेथ बाथरी है. माना जाता है कि साल 1585 से 1610 के बीच महारानी ने 600 से ज्यादा लड़कियों की हत्या की और उनके खून से वो नहायी.


कुवांरी लड़कियों की हत्या कर उनके खून से नहाती थी महारानी एलिजाबेथ


माना जाता है कि किसी ने उन्हें उनकी खूबसूरती को बनाये रखने के लिए कुवांरी लड़कियों के खून से नहाने की सलाह दी थी. जिसके बाद उन्होंने क्रूरता की हर हद को पार कर 600 से अधिक कुवांरी लड़कियों की हत्या कर दी. आप हैरान होंगे इस बात को जानकर कि महारानी एलिजाबेथ लड़कियों को मारने के बाद उनके साथ बर्बरता और दरिंदगी भी करती थी.


कहानियों के मुताबिक वो लड़कियों का खून कर उनके शरीर के मांस को अपने दांतों से काटकर निकाला करती थी और महारानी की इस हरकत में उनके तीन नौकर उनका साथ दिया करते थे. बताया जाता है कि महारानी एलियाबेथ एक राजघराने से थी, जिसकी शादी फेरेंक नैडेस्डी नाम के व्यक्ति से हुई थी. इस शख्स ने तुर्कों के खिलाफ युद्ध में जीत हासिल की थी. जिसके बाद उसे नेश्नल हीरो कहा जाने लगा था.


महल में काम देने के बहाने कुवारी लड़कियों को बुलाया करती थी


बताया जाता है कि एलिजाबेथ गांव से लड़कियों को अपने महल में काम देने के बाहने से बुलाया करती थी और उनके महल में आने पर उनकों अपना शिकार बना लिया करती थी. हंगरी के बादशाह को एलिजाबेथ की इस हरकत की खबर पड़ी जिसके बाद उन्होंने जांच के आदेश दिये. बताया जाता है कि जांचकर्ता एलिजाबेथ से सवाल-जवाब करने उनके महल गए तो उनकों वहां लड़कियों के कंकाल और सोने-चांदी के आभूषण मिले.


साल 1610 में एलिजाबेथ को उसके जुर्म का दोषी करार कर गिरफ्तार कर लिया गया. और कार्रवाही कर एलिजाबेथ को उसी के महल के एक कमरे में कैद कर लिया गया. जहां वो 4 साल बाद 1614 में मृत्यु हो गई.


यह भी पढ़ें.


चीन के विदेश मंत्री ने की लद्दाख में सेना के पीछे हटने की पुष्टि, कहा-तनाव घटाने के लिए उठाए जा रहे हैं कदम 


भारत-चीन तनाव: एनएसए अजीत डोभाल ने चीन के विदेश मंत्री से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा