राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को समर्थन देने और राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले हजारों लोग शनिवार को सड़क पर उतर गए. व्हाइट हाउस के पास फ्रीडम प्लाजा में शनिवार सुबह से ही समर्थकों का जमावड़ा लगने लगा, दोपहर तक बड़ी संख्या में भीड़ जुटी रही, बता दें कि वहां वीमेन फॉर अमेरिका फर्स्ट द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था.


टी पार्टी के पूर्व कार्यकर्ता एमी क्रेमर लोगों का नेतृत्व कर रहे थे. क्रेमर ने शुक्रवार को प्लाजा में 10,000 लोगों के जमावड़े के लिए परमिट लिया था, जबकि इवेंट के पास तैनात नेशनल पार्क सर्विस के अधिकारियों ने द हिल को बताया कि वो भीड़ कितनी बड़ी है, इसपर नज़र नहीं रख रहे थे. हालांकि इससे कुछ नुकसान भी नहीं हुआ.


लाखों लोगों की उमड़ी भीड़ 


स्पुतनिक की एक रिपोर्ट के अनुसार, भीड़ में दिख रहे लोग 'चार और साल,''चोरी बंद करो' और 'हम ट्रंप चाहते हैं' लिखा बैनर लेकर पहुंचे थे. साथ ही उनका समर्थन भी कर रहे रहे. वहीं, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव और ट्रम्प अभियान के सलाहकार केइले मैकनेनी ने ट्विटर पर दावा किया कि 1 मिलियन से अधिक लोग उपस्थित थे, लेकिन अधिकतर लोग इसे हजारों में भीड़ बता रहे हैं.


ट्रंप को करना पड़ा था हार का सामना 


बता दें कि अमेरिकी चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा था. जो बाइडेन की जीत के साथ ही उनका दोबारा राष्ट्रपति बनने का सपना टूट गया. जो बाइडेन इस जीत के बाद अपनी ख़ुशी लोगों के साथ शेयर की थी. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप बार-बार वोटों की गिनती रोकने की अपील कर रहे थे.


ये भी पढ़ें-
दुनिया में कोरोना के कल 5.75 लाख केस आए, 8807 मरीजों की मौत, अभी डेढ़ करोड़ लोग संक्रमित


अमेरिका में कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 40 लाख हुए, अबतक 2.51 लाख मरीजों की मौत, 24 घंटे में आए 1.57 लाख मामले