US Corona Vaccine Campaign: अमेरिका में हजारों खुफिया अधिकारी कोविड-19 रोधी टीके की खुराक न लेने के कारण जल्द ही बर्खास्त हो सकते हैं. कुछ रिपब्लिकन सांसदों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अहम एजेंसियों से कर्मचारियों को हटाए जाने पर चिंताएं व्यक्त की हैं.


सदन की खुफिया समिति के सदस्य रिपब्लिकन सांसद क्रिस स्टीवर्ट ने बताया कि कई खुफिया एजेंसियों में कम से कम 20 फीसदी कर्मचारियों ने अक्टूबर तक कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली. स्टीवर्ड ने प्रशासन द्वारा समिति को दी गयी सूचना के हवाले से कहा कि 18 सदस्यीय खुफिया समुदाय में कुछ एजेंसियों में 40 प्रतिशत कर्मचारियों ने टीके नहीं लगवाए हैं. उन्होंने एजेंसियों के नाम बताने से इनकार कर दिया. हालांकि, प्रशासन की 22 नवंबर की समयसीमा से पहले कई कर्मचारियों के टीके की खुराक लेने की संभावना है.


स्टीवर्ट ने प्रशासन से चिकित्सा, धर्म और अन्य आधार पर लोगों को और छूट देने और टीका न लगवाने वाले खुफिया अधिकारियों को बर्खास्त करने का फैसला टालने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, 'मेरा सवाल है कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्या असर होगा अगर हम यह करते हैं तो? आप हजारों लोगों को संभावित रूप से निकाल रहे हैं.' राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका में टीकाकरण की दर बढ़ाने के लिए कई आदेश जारी किए हैं जिनका असर संघीय कर्मचारियों, ठेकेदारों और स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों पर पड़ेगा.


ये भी पढ़ें-
IMF On Climate Change: IMF ने COP26 में भारत की जलवायु परिवर्तन संबंधी चुनौतियों से निपटने की घोषणा की सराहना की, जानिए क्या कहा?


Singapore News: भारतीय मूल के मलेशियाई व्यक्ति को मौत की सजा से बचाने के लिए ऑनलाइन याचिका, जानिए क्या है मामला?