बोलीविया: स्पाइडरमैन बनने की चाहत में तीन भाई अस्पताल पहुंच गए. तीनों भाइयों का ख्याल था कि अगर उन्हें जहरीली मकड़ी काट ले तो फिर उनके अंदर हॉलीवुड के सुपर हीरो स्पाइडरमैन जैसी ताकत आ जाएगी. बस फिर क्या था. उन्होंने एक लकड़ी की मदद से अपने आपको कटवाने के लिए मकड़ी का अपनी तरफ ध्यान खींचा. मकड़ी के काटने पर उन्हें बजाय ताकत हासिल होने के सभी भाई जख्मी हो गए. फिलहाल तीनों जख्मी भाइयों को इलाज के बाद छुट्टी मिल गई है.


स्पाइडरमैन बनने के चक्कर में पहुंच गए अस्पताल


खबरों के मुताबिक भाइयों की उम्र 8, 10 और 12 साल है. Chayanta शहर में बकरियां चराते तीनों बच्चों ने मकड़ी देखकर सोचा कि अगर मकड़ी उन्हें काट ले तो फिर इससे उन्हें सुपर पावर हासिल हो जाएगा. उन्होंने मकड़ी के पास पहुंचकर उसे काटने के लिए उकसाया. मकड़ी के काटने के थोड़ी देर के अंदर ही उन्हें मांसपेशियों में दर्द, पेट में मरोड़, दिल की बढ़ी धड़कन और मांसपेशियों में ऐंठन जैसी शिकायत होने लगी. दर्द से चीखते बच्चों की आवाज सुनकर उनकी मां फौरन हेल्थ सेंटर ले गई.


ताकत हासिल करने के लिए मकड़ी से कटवाया


जहां उन्हें डॉक्टरों ने दवाई देकर उनकी समस्या को दूर करने की कोशिश की. हेल्थ सेंटर से जब उन्हें स्वास्थ्य लाभ नहीं मिला और उनकी हालत बिगड़ती गई तब उन्हें अगले दिन ला पाज के चिल्ड्रेन अस्पताल ले जाया गया. उस वक्त उन्हें बुखार, मांसपेशियों में दर्द और कंपकंपी जैसी स्थिति थी. अस्पताल में बच्चों को मकड़ी के काट की सीरम दी गई. तब जाकर उनकी सेहत में सुधार हुआ. आखिरकार पांच दिनों के इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. घटना पर विशेषज्ञों का कहना है कि बचपन में हर चीज यहां तक कि फिल्में भी हकीकत लगती हैं मगर दरअसल ये बच्चों का भ्रम होता है.


कोरोना संकट: अमेरिकी संस्था CDC ने कहा- ज्यादातर वायरस और अन्य जर्म्स आसानी से विमानों में नहीं फैलते


दो साल के बच्चे को मास्क न पहनाएं, दम घुटने का खतरा- जापानी विशेषज्ञ की सलाह