अफगानिस्तान में तीन महिला मीडिया कर्मियों की दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक ये मामला जलालाबाद का है जहां दो अलग-अलग हमलो में इन हत्याओं को अंजाम दिया गया है.


खबरों की मानें तो ये तीनों महिलाएं एनिकास टीवी के लिए काम करती थीं. बताया जा रहा है कि ये तीनों चैनल की डबिंग विभाग में तैनात थीं. चैनल के निदेशक ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जिस वक्त इस घटना को अंजाम दिया गया उस वक्त ये तीनों चैनल से अपने घर पैदल लौट रही थीं.


वहीं, घटना के सामने आने के बाद इस्लामिलक स्टेट के संगठन ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि, "ये मारे गए पत्रकार उस चैनल के लिए काम करते थे जो धर्मभ्रष्ट अफगान सरकार के प्रति वफादार है."


आपको बता दें, अफागनिस्तान में पत्रकारों, ऐक्टिविस्टों, जजों और धार्मिक विद्धानों की हत्याएं तेजी से बढ़ गई है. जिसके चलते इन लोगों में काफी भय देखने को मिल रहा है. बताया जा रहा है कुछ लोग या तो छिपने पर मजबूर हो गए है या देश छोड़ने पर. वहीं माना जा रहा था कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता होने से शांति बनेगी लेकिन हत्याओं का सिलसिला और तेज़ी से बढ़ गया है.


यह भी पढ़ें.


अमीर यूरोपीय देश एस्ट्राजेनेका की कोविड-19 वैक्सीन को क्यों बर्बाद कर रहे हैं? जानिए वजह


अमेरिका ने कहा- भारत के साथ हमारी मजबूत रणनीतिक साझेदारी, जम्मू-कश्मीर में भारत की कोशिशों की तारीफ की