Train Derails in Wisconsin: अमेरिका के विस्कॉन्सिन में एक मालगाड़ी हादसे का शिकार हो गई. मालगाड़ी लिथियम-आयन बैटरी (Lithium-Ion Batteries) लेकर जा रही थी, तभी वह पटरी से उतर गई. उसके बाद उसके कंटेनर मिसिसिपी नदी (Mississippi River) में गिर गए. यह हादसा साउथवेस्टर्न विस्कॉन्सिन में डी सोटो के पास हुआ है. इस हादसे में कोई पर्यावरणीय क्षति तो नहीं हुई, लेकिन लिथियम-आयन बैटरीज से भरे कंटेनर नदी में डूब गए हैं.


रेलवे अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि इस घटना से नदी को कोई खतरा नहीं है. बीएनएसएफ रेलवे के बयान में कहा गया कि घटना डे सोटो और फेरीविले, विस्कॉन्सिन के बीच लांसिंग ब्रिज के पास हुई, जो मिनियापोलिस से लगभग 3 घंटे की (190 मील) की दूरी पर है. 




बीएनएसएफ रेलवे ने कहा कि ट्रेन गुरुवार, 27 अप्रैल को दोपहर करीब सवा बारह बजे पटरी से उतरी. इस हादसे के बाद चालक दल के सभी सदस्यों को पटरी से उतरने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है, हालांकि बीएनएसएफ की ओर से किसी सदस्य के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है.






बीएनएसएफ के जनरल डायरेक्टर पब्लिक अफेयर्स लीना केंट ने एक बयान में कहा, "जब मालगाड़ी पटरी से उतरी तो उसके कुछ कंटेनर उससे अलग हो गए और नदी तट पर बिखर गए. उन कंटेनरों में पेंट और लिथियम-आयन बैटरी थीं." उन्होंने कहा कि हालांकि ये हादसा नदी या जनसमुदाय के लिए जोखिमभरा नहीं है और न ही इससे पर्यावरण को कोई नुकसान होगा.


यह भी पढ़ें: मिस्र में पटरी से उतरी ट्रेन प्लेटफॉर्म से जा टकराई, दो की मौत, दर्जनों घायल, 20 एंबुलेंस मौके पर पहुंचीं