Russia Blast: रूस में शुक्रवार को एक कारखाने में हुए जबरदस्त विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस ब्लास्ट की पुष्टि रूसी समाचार एजेंसी ने की है. रिपोर्ट के अनुसार यह ब्लास्ट मध्य रूसी क्षेत्र समारा स्थित फैक्ट्री में हुआ है. जिस फैक्ट्री में यह विस्फोट हुआ है वह विस्फोटक बनाने का काम करती थी.


रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने आपात सेवा के अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि रूस के समारा क्षेत्र में स्थित प्रोम्सिन्तेज कारखाने में यह विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतों पर कंपन महसूस किया गया. रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोग इस बात से खौफ में आ गए कि कही यह कोई बम ब्लास्ट तो नहीं है. 


घायल अस्पताल में भर्ती 


रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. कारखाने की तरफ से विस्फोट के संबंध में एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा कि विस्फोट के वक्त कारखाने में कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी दौरान यह विस्फोट हुआ. मरने वालों के पहचान के बारे में अभी खुलासा नहीं हो पाया है. 


पिछले महीने भी हुआ था ब्लास्ट 


हाल के कुछ दिनों में रूस के कारखानों में कई विस्फोट देखे गए हैं. अभी पिछले महीने ही रूस स्थित ताम्बोव बारूद कारखाने में भीषण ब्लास्ट हुआ था, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी. उस समय, टैम्बोव के गवर्नर मैक्सिम येगोरोव ने कहा था कि विस्फोट मानवीय भूल के कारण हुआ था. हालांकि इस बार हुए विस्फोट के कारण की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. 


गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को 500 दिन होने को हैं लेकिन संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले साल फरवरी में शुरू हुए युद्ध के बाद से मास्को हाई अलर्ट है. हाल के दिनों में रूसी क्षेत्र के अंदर कई ड्रोन हमले भी हुए हैं. ऐसे में लोगों के अंदर दहशत बनी रह रही है. 


ये भी पढ़ें: Harman Shanmugaratnam: सिंगापुर में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रहे भारतवंशी कौन हैं, जानिए इनके बारे में