7 Target killing in Gandarbal: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गुंड इलाके में रविवार को हुए आतंकी हमले में एक डॉक्टर और 6 प्रवासी मजदूरों समेत कुल 7 सात की जान गई है. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली. बताया जा रहा है कि इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड टीआरएफ का शेख सज्जाद गुल है. उसी के इशारे पर गांदरबल इलाके में उसके स्थानीय गुंडों ने इस आतंकवादी घटना को अंजाम दिया है. हालांकि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस आतंकी हमले में शामिल तीन आतंकवादियों की पहचान कर ली है. जिसमें दो लोग दक्षिण कश्मीर के ही रहने वाले हैं और तीसरा पाकिस्तान का रहने वाला है.


पहले भी कर चुका है गैर-कश्मीरियों पर हमला
लाइव हिंदुस्तान ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, टीआरएफ चीफ शेख सज्जाद गुल इससे पहले भी गैर-कश्मीरियों पर हमला करा चुका है. हालांकि यह पहली बार है जब टीआरएफ ने कश्मीरियों और गैर-कश्मीरियों पर एक साथ घात लगाकर हमला किया है. बता दें कि टीआरएफ का नाम इससे पहले सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी की हत्या में सामने आया था. वहीं, इसी साल फरवरी महीने में भी कश्मीर में दो प्रवासी लोगों की हत्या हुई थी. 


2019 में अस्तित्व में आया था TRF
मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े टीआरएफ की शुरुआत शेख सज्जाद गुल ने साल 2019 में की थी. जो कि काफी लंबे समय से घाटी इलाके में सक्रिय है. जिसने कई बार सिखों, कश्मीरी पंडितों के साथ गैर-कश्मीरी लोगों को भी निशाना बनाया है. बता दें कि रविवार को हुए आतंकी हमले की जगह की टीआरएफ एक महीने से रेकी कर रहा था. जिसके बाद क्लीयर टारगेट मिलने का बाद उसने लोगों पर हमला कर दिया.


NIA की चार सदस्यीय टीम करेगी दौरा
आतंकी हमला होने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है और हमले में शामिल आतंकियों के लिए तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस हमले में सात लोगों की मौत के अलावा 5 अन्य अभी भी घायल हैं, उनका इलाज जारी है. सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार सदस्यीय टीम और आतंकवाद निरोधक इकाई की टीम सोमवार की दोपहर में घटनास्थल का दौरा करने पहुंचेगी. साथ ही यह कहा जा रहा है कि इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी जा सकती है.


ये भी पढ़ें:  शहबाज शरीफ की उल्टी गिनती शुरू? 'डेढ़ साल बाद बिलावल भुट्टो जरदारी होंगे प्रधानमंत्री', पाक एक्सपर्ट का बड़ा दावा