वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या के मामले में पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से बयान आया है. पहली बार अमेरिकी संसद में अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने पहुंचे ट्रंप ने कहा की घृणा और नस्लभेद से जुड़े किसी हमले के खिलाफ अमेरिका एकजुट है. अमेरिकी कांग्रेस में केंसास में हुए हमले पर एक मिनट का मौन भी रखा गया.


इससे पहले वहाइट हाउस की ओर से बयान भी जारी किया गया जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या पर दुख और उनके परिवार के लिए संवेदना जताई. ट्रंप ने नस्लभेदी हमले की निंदा भी की है. ट्रंप ने ये भी कहा है कि इस तरह के नस्लभेदी हमले के लिए देश में कोई जगह नहीं है.

आपको याद दिला दें कि हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास की बुधवार की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बार में हुई गोलीबारी के इस मामल में एक भारतीय और एक अमेरिकी भी घायल हुए थे. हमलावर अमेरिकी नेवी का पूर्व कर्मचारी रह चुका है. पुलिस को दिए अपने बयान में हमलावर ने कहा कि उसने भारतीयों को मीडिल ईस्ट का नगरिक समझकर गोली मारी. गोली मारे जाने के बाद हमलावर 'मेरे देश को से चले जाओ' जैसे नारे लगा रहा था.