Tulsi Gabbard on Kamala Harris: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है और कमला हैरिस डेमोक्रेट्स का चेहरा बन गई हैं. इसी बीच अमेरिकी संसद के पूर्व सदस्य तुलसी गबाार्ड ने कमला हैरिस को लेकर चिंता जाहिर की है.  गबार्ड का मानना है कि कमला हैरिस राष्ट्रपति और कमांडर इन चीफ बनने लायक नहीं हैं और उनका नेतृत्व देश के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. 


एक वीडियो पोस्ट शेयर करते हुए तुलसी गबार्ड ने कहा कि जो बाइडेन गए और कमला हैरिस आ गईं. उन्होंने आगे लिखा कि इनकी बातों में मत आइएगा, कोई नीति बदलने वाली नहीं है. जैसे बाइडेन खुद फैसला नहीं लेते थे, वैसे ही कमला हैरिस भी नहीं लेंगी. वीडियो पोस्ट में तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन को युद्ध की आग भड़काने वाले गुट की रानी बता दिया और कहा कि कमला हैरिस उनकी (हिलेरी क्लिंटन) नौकरानी हैं और वो नाम मात्र की ही प्रमुख बन सकेंगी. गबार्ड अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि ये लोग दुनिया को युद्ध की आग में झोंकना जारी रखेंगे और हमारी आजादी छीन लेंगे. 




'जो राय हिलेरी को लेकर थी, वहीं कमला हैरिस पर भी है'


2020 में डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन के दौरान उम्मीदवार रही तुलसी गबार्ड ने यूद्ध और शांति पर कमला हैरिस के फैसलों को लेकर चिंता जाहिर की है. उनका मानना है कि कमला हैरिस के फैसलों का असर हर अमेरिकी नागरिक पर पड़ेगा. इसी के साथ उन्होंने हिलेरी और हैरिस को एक जैसा बताते हुए कहा कि उनकी राय हिलेरी क्लिंटन के बारे में भी वैसी ही थी, जैसी कमला हैरिस को लेकर है. 


गबार्ड का कहना है कि अगर कमला हैरिस राष्ट्रपति बन जाती हैं तो वो युद्ध भड़काने वाले उस गुट की नौकरानी के तौर पर काम करेंगी, जिसका असर बाइडेन के कार्यकाल में भी दिखाई दिया था. इसी के साथ गबार्ड ने नवंबर में होने वाले चुनावों में कमला हैरिस के खिलाफ वोट करने की अपील अमेरिकी नागरिकों से की है. 


ये भी पढ़ें: कमला हैरिस का नेहरू से क्या है कनेक्शन! भारत के लिए वो बेहतर हैं या ट्रंप?