Turkiye Earthquake Video: तुर्किए (Turkiye) और सीरिया में सोमवार (6 फरवरी) को आए 7.8 तीव्रता के भूकंप (Earthquake) से हजारों लोगों की जानें गई हैं. आज शाम को यहां 7.5 की तीव्रता के साथ एक और शक्तिशाली भूकंप आया, जिसने स्थानीय लोगों को और भी डरा दिया. इमारतों के ढहने से अकेले तुर्किए में 1 हजार से ज्‍यादा लोग मारे गए. वहीं, हजारों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.


तुर्किए की विनाशकारी आपदा के वीडियो वायरल


इस बीच सोशल मीडिया पर तुर्किए की विनाशकारी आपदा के वीडियो वायरल (Viral Video) हो गए हैं. एक क्लिप में दिख रहा है कि तुर्की के सानलिउर्फा प्रांत में भूकंप के झटकों से एक पूरी बहुमंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई. इस बारे में अभी ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं आई है कि इमारत के अंदर कोई व्यक्ति था या नहीं.


इस वीडियो को देखकर आप भयावहता का अंदाजा लगा सकते हैं. मलबा सड़कों पर गिरा तो, उसकी चपेट में आकर कई गाड़ियां दब गईं. इस दौरान कई लोग खुशनसीब थे जिन्हें इमारतों से निकलकर भागने का मौका मिल गया.






इमारत के मलबे से लोगों को निकाला जा रहा


न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि सानलिउर्फा में 16 और उस्मानिया में 34 परिसर ढहे हैं. ब्रॉडकास्टर टीआरटी और हैबर्टर्क ने कहारनमारस शहर में इमारत के मलबे से लोगों को निकालने, स्ट्रेचर ले जाने और जीवित बचे लोगों की तलाश करने के वीडियो दिखाए. 


10 घंटों के भीतर 50 से ज्यादा झटके लगे


सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया कि सानलिउर्फा के गवर्नर सलीह अहान ने कहा कि अकेले उनके प्रांत में कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों ने प्रारंभिक आपदा के पहले 10 घंटों के भीतर 50 से अधिक झटकों की गिनती की. उन्होंने चेतावनी दी कि और भी कई दिनों तक ऐसी स्थिति रह सकती है.


यह भी पढ़ें: भूकंप से थर्राए तुर्किए में डॉक्टरों के साथ NDRF की टीमें भेजेगा भारत, जानिए कौन-कौन से देश मदद को आए आगे