तुर्किए की राजधानी में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग जख्मी हुए हैं.. बताया जा रहा है कि ये हमला तुर्किए की राजधानी अंकारा में स्थित डिफेंस और एयरोस्पेस कंपनी 'तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज' के हेडक्वार्टर पर हुआ है. तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज देश के स्वदेशी लड़ाकू विमान KAAN का उत्पादन करती है.



तुर्किए के गृह मंत्री ने बताया कि डिफेंस और एयरो स्पेस कंपनी के हेडक्वार्टर पर हुए आतंकी हमले में 4 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि हमले में शामिल दोनों आतंकी भी ढेर हो गए. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, तेज धमाके की आवाज सुनाई थी और चारों तरफ धुआं छा गया. इसके बाद इलाके में फायरिंग की भी आवाज सुनाई दी. इस आतंकी हमले के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, इनमें कुछ आतंकियों को फायरिंग करते देखा जा सकता है. हालांकि, इस हमले में कितने लोगों की मौत हुई, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है. 


अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हमले के बाद इमरजेंसी सर्विस को डिफेंस और एयरो स्पेस कंपनी के हेडक्वार्टर भेजा गया है. 

लोगों को बंधक बनाए जाने की भी आशंका

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, विस्फोट और उसके बाद हुई फायरिंग की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि आत्मघाती हमला हुआ और इसके बाद इमारत में कुछ लोगों को बंदी भी बनाया गया है. हालांकि, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है. 


रॉयटर्स ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि इमारत के अंदर के कर्मचारियों को अधिकारियों द्वारा सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है और किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि बम विस्फोट अलग-अलग एग्जिट गेट्स पर हुए हों. 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करने वाले TRF की असली कहानी!