Turkish Pilot Died In Flight: अमेरिका के सिएटल से तुर्की की राजधानी इस्तांबुल जा रही एक फ्लाइट के 59 वर्षीय पायलट की उड़ान के दौरान हवा में ही मौत हो गई. जिस समय पायलट की मौत हुई उस समय प्लेन 34000 फीट की ऊंचाई पर था. तुर्किश एयरलाइंस के इस पायलट की मौत के बाद फ्लाइट को न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.


फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, जब ये हादसा हुआ तो पायलट को प्रारंभिक चिकित्सा दी गई, लेकिन उसका भी कोई असर नहीं हुआ. इसके बाद फ्लाइट 8JK, एयरबस A350-900 के को पायलट ने सुबह 6 बजे के आसपास लैंड कराया गया. 


हो चुकी था हेल्थ चेकअप


मृत पायलट की पहचान इल्सेहिन पेहलिवान के रूप में हुई है. तुर्किश एयरलाइंस ने बताया कि यह पायलट उनकी एयरलाइंस में 2007 से काम कर रहा था और आखिरी बार मार्च में उनका रेगुलर हेल्थ चेकअप भी किया गया था, लेकिन उस समय कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं पाई गई थी, जो उसके काम को प्रभावित करती हो.


एयरलाइन ने जताया दुख


एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि उन्हें अपने पायलट की मौत पर दुख है. एयरलाइन ने पायलट के शोक संतप्त परिवार, सहकर्मियों और उनके सभी प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. इसी के साथ साथ एयरलाइन का ये भी कहना है कि वह यात्रियों के लिए जेएफके से इस्तांबुल लौटने की व्यवस्था की जा रही है. बता दें कि कॉकपिट में हर समय दो क्रू सदस्यों की मौजूदगी जरूरी होती है और एजेंसी के अनुसार 40 साल से अधिक उम्र के पायलटों को साल में दो बार शारीरिक जांच करानी होती है.


2015 में भी हुई थी पायलट की मौत


एक ऐसा ही मामला 2015 में भी सामने आया था, जहां पर फीनिक्स से बोस्टन के लिए रात भर की रेड-आई फ्लाइट में बीमार होने के कारण अमेरिकन एयरलाइंस के एक पायलट की मौत हो गई थी.


यह भी पढ़ें- Israel Hezbollah Conflict: गाजा की तरह लेबनान को भी बना देंगे 'कब्रिस्तान'! इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दी बड़ी वॉर्निंग