Turkish President Corona Positive: कोरोना वायरस संक्रमण ने दुनियाभर को अपनी चपेट में ले रखा है. इस दौरान कई देशों में कोरोना संक्रमण का प्रभाव देखा जा रहा है. इस बीच कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के कारण हर कोई परेशान दिख रहा है. इसी बीच कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर के बड़े वैश्विक नेताओं तक पहुंच गया है. तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. जिसने तुर्की में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंताएं बढ़ा दी है.


तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया है कि शनिवार को उन्हें कोरोना संक्रमण के लक्षणों के देखे जाने पर उनकी पत्नी और उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है. जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'आज मैं और मेरी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हम में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिख रहे हैं. फिलहाल इस बात की राहत है कि हम में मामूली लक्षण पाए गए हैं, फिलहाल इसे ओमीक्रोन वेरिएंट बताया जा रहा है.'


फिलहाल राष्ट्रपति एर्दोआन ने टेलीविजन पर अपनी उपस्थिति के दौरान किसी भी तरह की बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखने दिए हैं. वहीं उनका कहना है कि वह घर से अपना काम जारी रखे हुए हैं. उन्हें देश की जनता की दुआओं की जरूरत है. इस्तांबुल से एक सुरंग-उद्घाटन समारोह के बाद 67 वर्षीय एर्दोगन ने इस बात की जानकारी दी है. वहीं खराब मौसम का हवाला देते हुए एर्दोगन ने सुरंग-उद्घाटन समारोह में व्यक्तिगत रूप से अपनी उपस्थिति रद्द कर दी थी.


कोरोना संक्रमण मामलों की बात करें तो तुर्की ने हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचते देखा है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को एक लाख 11 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए थे. वहीं बताया जा रहा है कि बीते साल दिसंबर में तुर्की में 20 हजार मामले प्रत्येक दिन सामने आ रहे थे. वहीं ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण मामलों में तेजी देखी जा रही है.


इसे भी पढ़ेंः
India-Pakistan: भारत विरोधी पाकिस्तानी दुष्प्रचार टूल-किट का पर्दाफाश, जानें पूरा मामला


Peru News: पत्नी और बेटी के साथ मारपीट करते थे पेरू के PM, राष्ट्रपति ने किया बर्खास्त