Turkiye Airport: मिडिल ईस्ट के दो देशों तुर्किए (तुर्की) और सीरिया में आए भूकंप से चारों तरफ तबाही का मंजर ही दिखाई दे रहा है. आपदा की तस्वीरें भयावह और दिल को झकझोर देने वाली हैं. इस आपदा से कोई भी अछूता नहीं रहा है, भूकंप ने सरकार और उसकी कई इमारतों को भी जमींदोज कर दिया. भूकंप से एयरपोर्ट का रनवे भी नहीं बचा बल्कि वह दो हिस्सों में टूट गया जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. 


तुर्की के हाटे प्रांत में, हवाई अड्डे पर बना एकमात्र रनवे भी टूट गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक पूरी तरह से तबाह हुए रनवे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 






तुर्किए और सीरिया में आए भूकंप से अभी तक 5 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. आपदा के बाद तुर्किए के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने देश में सात दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. वहीं उपराष्ट्रपति ने अंदेशा जताया कि जैसे-जैसे राहत और बचाव कार्य आगे बढ़ता है तो आपदा में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है. एक अनुमान के मुताबिक तुर्की और सीरिया में मौतों की संख्या बढ़कर 14000 हो सकती है. 


5600 से ज्यादा इमारतों के जमींदोज होने का अनुमान
एपी की रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में कुल 5600 इमारतों के जमींदोज होने का अनुमान है. भारत ने संकट की इस घड़ी में मानवीय आधार पर तुर्की को मदद का हाथ बढ़ाया है. पीएम मोदी के निर्देश पर एनडीआरएफ की 2 टीमें राहत और बचाव कार्य के लिए तुर्किए पहुंच चुकी हैं. भारत के सभी शीर्ष नेताओं ने तुर्की के इस हादसे पर दुख जताया है.


Turkiye-Syria Earthquake: प्‍लीज...मेरी जान बचा लो...रुला देगा तुर्की में भूकंप के बाद मलबे के नीचे दबे यू-ट्यूबर का वीडियो