Turkiye Terrorist Attack : तुर्किए की राजधानी अंकारा में बुधवार को हुए आतंकी हमले में अब तक 10 लोगों की जान चली गई. साथ ही इस हमले में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है. बताया यह भी जा रहा है इस हमले मे शामिल आतंकियों ने कई लोगों को अपना बंधक भी बना लिया है. बता दें कि तुर्किए के सबसे महत्वपूर्ण रक्षा और विमानन कंपनियों में से एक TUSAS के मुख्यालय में भी विस्फोट हुआ है.


आतंकी हमले के बाद से तुर्किए के सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू हो गई है. कहा जा रहा है कि तुर्किए में बुधवार को हुआ हमला बिल्कुल मुम्बई के 26/11 आतंकी हमले के जैसा है.


हमले से दहल गई थी पूरी मुंबई


26 नवंबर, 2008 को हुए लश्कर-ए-तैएबा के आतंकवादियों के हमले से पूरी मुंबई दहल गई थी. इस आतंकी हमले में 175 लोग मारे गए थे, साथ ही 300 से ज्यादा लोग घायल भी हुए थे. मुंबई में हुए उस हमले को पाकिस्तान से आए लश्कर-ए-तैएबा के नौ आतंकियों ने अंजाम दिया था. मुंबई ने तीन दिनों तक 26 नवंबर से 29 नवंबर, 2008 तक उस आतंकी हमले के कहर को झेला था.


इन जगहों पर मुंबई में हुए थे हमले


लश्कर के आतंकियों ने एक साथ मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, ओबेरॉय ट्राइडेंट, ताज महल पैलेस और टॉवर होटल, लियोपोल्ड कैफे, कामा हॉस्पिटल, नरीमन हाउस, मेट्रो सिनेमा, टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग और सेंट जेवियर्स कॉलेज के पिछली गली में हमला बोला था.


तुर्किए में हुए हमले का वीडियो सोशल मीडिया में फैला


तुर्किए में हुए आतंकी हमले का सोशल मीडिया पर एक फुटेज देखने को मिला है. जिसमें कार पार्किंग से थोड़ी दूर पर प्रवेश द्वार पर विस्फोट होता दिखाया गया है. वहीं, स्थानीय इलाकों में भी भारी गोलीबारी की खबरें आईं है. इस दौरान लोग अपनी जान बचाकर भागते देखा गया.